aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 32 4

बिहार की राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ में परिवहन परिसर का निर्माण पिछले साल यानी 2020 में शुरू हुआ था और यह अगले साल पूरा हो जायेगा. बिहार का यह परिसर करीब साढ़े आठ हेक्टेयर में करीब 164 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा है. बिहार के इस परिसर में परिवहन विभाग से जुड़े कई कार्यालय बन रहे हैं जिससे एक ही परिसर में पहुंचकर कोई भी व्यक्ति अपना काम करवा सकेगा.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

बिहार में अब डीटीओ, आरटीओ कार्यालय और बस डीपो तीनों एक ही कैंपस में होंगे. अब बिहार के आरा, बक्सर, सासाराम, भभुआ, छपरा आदि के लिए बसों की सुविधाएं यहीं से उपलब्ध हो सकेगी. वहीं बिहार में सीटी बसों का परिचालन भी यहां से किया जायेगा.

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

यहाँ बन रहा है यह शानदार परिवहन भवन

मिली जानकारी के अनुसार इस शानदार परिवहन भवन की इमारत को बिहार की राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ में बनाया जा रहा है. बिहार का यह परिसर करीब करीब साढ़े आठ हेक्टेयर में फैला होगा और इसे 164 करोड़ की लागत से बनाया जा रहा है। इसमें बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन का कार्यालय जी प्लस थ्री डीटीओ ऑफिस जी प्लस टू रीजनल ऑफिस और बस टर्मिनल जी प्लस वन सेंट्रल वर्कशॉप ऑफिस ग्राउंड फ्लोर और सेंट्रल वर्कशॉप ग्राउंड फ्लोर कवर्ड बस पार्किंग शेड ग्राउंड फ्लोर ड्राइविंग टेस्ट ऑफिस ग्राउंड फ्लोर सेंट्रल स्टोर और ऑफिस ग्राउंड फ्लोर पर होगा। इसके साथ-साथ कई डिपार्टमेंट इसमें शामिल होंगे इसके अलावा इसी परिसर में आवासीय कॉलोनी भी होंगे।

Also read: Bihar Weather Report : बिहार में होने वाली है मुसलाधार बारिश लोगों को मिलने वाली है गर्मी से छुटकारा!

निर्माण कार्य का शिलान्यास भी हो चुका है. दो वर्षो में भवन निर्माण का कार्य पूरा कर लेना है. कर्मचारियों के लिए बनेगी चार मंजिला आवासीय कॉलोनी इसी परिसर में परिवहन निगम में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए अलग से 3565.35 वर्ग मीटर में बहुमंजिला इमारतों की आवासीय कॉलोनी बनाने का निर्णय लिया गया है.,

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...