aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 65 2

बिहार : देश के सबसे कठिन में से एक एग्जाम ट्रिपल आइटी (IIIT) के पहले बैच में शत प्रतिशत विद्यार्थियों का चयन मल्टीनेशनल कंपनी के लिए हुआ है।उसमे बिहार के भी चार लाल है उन्हें बेहतर पैकेज के लिए चुना गया है। अब दूसरे बैच (सत्र : 2018-22) के भी 50 से ज्यादा विद्यार्थियों का चयन मल्टीनेशनल कंपनियों के लिए हुआ है। मंगलवार को संस्थान के चार छात्रों का चयन टूथसी साफ्टवेयर कंपनी में 15 लाख रुपये सलाना पैकेज पर हुआ है। ये छात्र बिहार(BR), उत्तर प्रदेश(UP), उत्तराखंड(UK) और पश्चिम बंगाल(WB) के हैं, जो बिहार के भागलपुर से पढ़ाई कर रहे थे।

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

ये चार छात्र का हुआ है चयन

पीआरओ डा. धीरज कुमार सिन्हा ने बताया कि जिन छात्रों का चयन हुआ है, उनमें इक्षित अग्रवाल (हरिद्वार, उत्तराखंड), सचिन वर्मा (अयोध्या, उत्तर प्रदेश), बिहार के अभिषेक कुमार (दरभंगा, बिहार) और गौतम हालदार (कल्याणी, पश्चिम बंगाल) शामिल हैं। ये चारों कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विषय के छात्र हैं। और आपके बता दे की ये चारो छात्र बिहार के प्रतिष्ठित संसथान भागलपुर से स्टूडेंट है |

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

मंगलवार को साफ्टवेयर कंपनी टूथसी के प्लेसमेंट के लिए 50 छात्राओं ने हिस्सा लिया था। जिसमें 25 छात्र ही तकनीकी राउंड के लिए चयनित हुए। एचआर राउंड में 10 छात्र चयनित हुए जिसके बाद चार छात्रों का अंतिम सिलेक्शन हुआ। चारों कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विषय के छात्र हैं। चयन प्रक्रिया ऑनलाइन ही थी। इसके अलावा 2018-22 वाले 50 छात्रों का मल्टीनेशनल कंपनी में चयन हुआ है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...