1618450507532

पटना
आईआईटी पटना (IIT Patna) ने कैंपस प्लेसमेंट के पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। अब तक 109 कंपनियां सेलेक्शन प्रॉसेस पूरा कर चुकी हैं। पिछले साल के मुकाबले इस बार 45 ज्यादा कंपनियों ने पटना आईआईटी का रूख किया।

आईआईटी पटना में जबर्दस्त प्लेसमेंट
आईआईटी पटना में इसबार छात्रों को जबर्दस्त प्लेसमेंट मिला है। कोरोना महामारी के बीच भी बीटेक फाइनल ईयर के छात्रों ने अधिकतम पैकेज का नया रिकॉर्ड भी बनाया। संस्थान में मई के अंत तक प्लेसमेंट की प्रक्रिया चलती रहेगी। पटना आईआईटी में अब तक कुल 109 कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट प्रक्रिया में भाग ले चुकी हैं। जो अपने आप में नया रिकॉर्ड है।

एक छात्र को 52.50 लाख का पैकेज
अब तक के आंकड़ों के मुताबिक संस्थान के अंतिम वर्ष के एक छात्र को अधिकतम 52.50 लाख रुपए का सालाना पैकेज एमटीएक्स ग्रुप ने दिया है। जबकि दूसरा सबसे अधिक पैकेज 47 लाख है,

जिसे डीई शॉ कंपनी ने ऑफर किया है। तीसरा 43.50 लाख सालाना पैकेज माइक्रोसॉफ्ट के तरफ से आया है। 10 कंपनियों ने सलाना 30 लाख के पैकेज पर छात्रों का चयन किया है।

सबसे ज्यादा चयन आईटी सेक्टर में हुआ है। जबकि फाइनेंस, कोर, एनालिटिक्स और कंसल्टिंग के लिए भी काफी संख्या में छात्र चयनित हुए हैं। आईआईटी पटना की तरफ से मीडिया को बताया गया कि अभी चयन प्रक्रिया जारी है।

बीटेक के कुल 121 छात्रों को 146 जॉब ऑफर हो चुके हैं। बीटेक के कुल छात्रों का चयन प्रतिशत 68.30 रहा, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इनमें कंप्यूटर साइंस के लगभग 98 प्रतिशत छात्रों का प्लेसमेंट हो चुका है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...