aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 70 1

बॉलीवुड में काजल देवगन 90’sके दशक की बॉलीवुड की एक सुपर स्टार एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उनकी जोड़ी शाहरुख खान के साथ बहुत जमती थी। दोनों ने एक साथ भारतीय सिनेमा की कालजयी फिल्म “दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे” फिल्म दी थी जोकि सुपर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 1999 काजल ने बॉलीवुड के एक्टर अजय देवगन से शादी कर ली। काजल और अजय के दो बच्चे हैं न्यासा और युग। चलिए आपको रूबरू कराते हैं उस घटना से जिससे काजल की जान भी जा सकती थी।

काजोल से जुड़े जिस हादसे की हम आपसे बात कर रहे हैं वो सुपरहिट फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ से जुड़ा हुआ है. दरअसल जब काजोल गर्भवती थी तब वे इस फिल्म की शूटिंग में व्यस्त थीं. वे गर्भवती होने के बावजूद फिल्म की शूटिंग करती रही और नतीजा यह रहा कि उन्हें अपना बच्चा खोना पड़ा. फिल्म की रिलीज के समय काजोल अस्पताल में भर्ती थीं |

हो गया मिसकैरेज-: अजय और काजल ने अपना बच्चा खो दिया था लेकिन काजल की जान भी मुसीबत में पड़ गई थी, लेकिन डॉक्टरों की टीम ने उन्हें बचा लिया। काजल की ऐप्टोपिक प्रेगनेंसी में डॉक्टरों ने ऑपरेशन करवाने की सलाह दी। उसके बाद काजल ने खुद को एक लंबा ब्रेक दिया और उसके बाद उनकी पहली संतान के रूप में 2003 में न्यासा का जन्म हुआ।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...