aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 43 2

uae में हो रहे आईपीएल (ipl) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच सोमवार (11 अक्टूबर) को शारजाह में खेले गए आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में खराब अंपायरिंग देखने को मिली। मैच के दौरान ऑन फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने तीन बार गलत फैसला दिया, रिव्यू के बाद उन्हें अपने फैसलों को बदलना पड़ा।  

इस (ipl) मैच में उस समय नाटकीय मोड़ आया जब आरसीबी (rcb) की टीम फील्डिंग कर रही थी। केकेआर की पारी के 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने राहुल त्रिपाठी के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की। फील्ड अंपायर ने चहल की अपील को नकार दिया। इसके बाद कोहली ने रिव्यू लिया। रिव्यू में चहल की गुगली मिडल स्टंप पर हिट कर रही थी। पहला रिप्ले देखने के बाद आरसीबी के फील्डर्स को यकीन था कि त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू आउट हो चुके हैं। फील्ड अंपायर विरेंदर शर्मा को आखिरकार रिव्यू के बाद हवा में अंगुली उठानी पड़ी और त्रिपाठी पवेलियन लौट गए।

पहले आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान अंपायर ने 16वें ओवर में शाहबाज अहमद और 20वें ओवर में हर्षल पटेल को एलबीडबल्यू आउट करार दिया। दोनों ही बार गेंद बल्ले का किनारा लेते हुए पैड पर लग रही थी। दोनों ही बार बल्लेबाज के डीआरएस की मदद से खुद का विकेट बचाया। अंपायर के इस गलत फैसलों के कारण बैंगलोर को 2 रन का नुकसान हुआ।

इसके बाद केकेआर की पारी के दौरान सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर युजवेंद्र चहल की गेंद पर राहुल त्रिपाठी के खिलाफ एलबीडबल्यू की अपील की। जिसे अंपायर ने नकार दिया, लेकिन कप्तान विराट कोहली द्वारा रिव्यू लेने के बाद त्रिपाठी आउट पाए गए।

इस फैसले के बाद आरसीबी के कप्तान कोहली काफी गुस्से में नजर आए। ओवर के बाद कोहली ने अंपायरों के पास जाकर इस फैसले को लेकर अपनी नाराजगी भी जताई।  हालांकि अंत में उन्होंने हंसकर खुद इस बात को खत्म कर दिया। 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...