aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 10 1

बिहार के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री (ईएफसीसी) नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा कि बिहार के राजधानी पटना में प्रदूषण के स्तर को रोकने के लिए बिहार सरकार के उपायों के तहत गंगा के किनारे घने चंदवा के पेड़ों के साथ एक हरित पट्टी विकसित की जाएगी। उसके साथ साथ अब बिहार के राजधानी पटना के गंगा घाट के किनारे ग्रीन बेल्ट श्रेणी का विकास किया जाएगा जिसके बाद ना केवल प्रदूषण कम होगा बल्कि बिहार के राजधानी पटना के गंगा घाट भी देखने में आकर्षक लगने लगेंगे।

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

पटना में गंगा किनारे बनेगा ग्रीन बेल्ट :

शुक्रवार को बिहार के राजधानी पटना के लिए एम्बियंट पार्टिकुलेट मैटर (दोपहर)-2021 के लिए सोर्स अपॉइंटमेंट स्टडी की रिपोर्ट को जारी करते वक्त इसका ऐलान किया गया। बिहार के मंत्री ने कहा कि गंगा के तट पर वृक्षारोपण से बिहार की राजधानी में हवा में उड़ने वाले धूल के जमाव को रोकने और इसके प्रदूषण भार को कम करने में मदद मिलेगी।

मिली जानकारी के अनुसार पटना पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने बिहार सरकार को राजधानी पटना के गंगा घाटों के किनारे ग्रीन बेल्ट का विकास करने के साथ-साथ अन्य 11 तरह के सुझाव दिए हैं जिस पर कि बहुत जल्द बिहार सरकार अमल करने जा रही है। मंत्री ने कहा कि प्रदूषण की जांच के लिए बिहार के महत्वपूर्ण शहरों से गुजरने वाली अन्य नदियों के साथ भी इसी तरह का वनीकरण किया जाएगा।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...