aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 32 3

समुद्र में कई ऐसे जीव हैं जिनकी खोज नहीं की गई है, लेकिन जब वो जीव अचानक से इंसानों के सामने आते है तो पानी में छिपे राज का खुलासा होता है। समुद्री जीवन काफी जटिल है, यहां अजीबोगरीब जीवों की भरमार है। सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रही उस फोटो को देख लोग हैरान हो गए जब एक विशालकाय मछली को लंबे समय तक लड़ाई लड़ने के बाद उसकी पकड़ में दैत्‍य समान विशालकाय शार्क पकड़ में आई। इतना ही नहीं इतनी बड़ी शार्क को पकड़ कर मछुआरे ने एक नया रिकार्ड कायम कर दिया है।

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन के रहने वाले मछुआरे ने पकड़ी 7 फुट लंबी और 249 किलो की ‘दैत्य’ शार्क डेवोन के किनारे इस विशालकाय शार्क को पकड़ने के बाद जमकर जश्‍न मनाया। डेली मेल प्रकाशित खबर के अनुसार इस विशालकाय शार्ट की लंबाई 7 फुट थी और वजन 249 किलो था। मुछआरे ने इस शार्क को पकड़कर ब्रिटिश जल में अब तक की सबसे बड़ी पकड़ने का रिकार्ड बनाया है।

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

दैत्य शार्क को पकड़ने के लिए एक घंटे तक लड़ी लड़ाई डेविडसन ने बताया कि मुझे अपने 6 अन्य मछुआरा साथियों ने मिलकर इस ‘दैत्य’ शार्क को पकड़ा। इस शार्क को अपनी नाव में बांधने के लिए हम सबको काफी मेहनत करनी पड़ी लगभग एक घंटे की मशक्‍कत के बाद हम कामयाब हुए।

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वजन नापने के बाद उसे मछुआरे ने पानी में वापस छोड़ दिया डेविडसन ने कहा, कि यह सोचना “भयानक” था कि इतनी बड़ी शार्क पानी में तैर रही थीं। शार्क का वजन लगभग 550 पाउंड या 249 किलोग्राम होने का अनुमान है। नापने के बाद इसे वापस पानी में छोड़ दिया गया।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...