aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 15 4

बिहार में पिछले कई दिनों से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। बता दे की मंगलवार को पटना व आसपास के इलाकों में तेज धूप रही। लेकिन मौसम में बदलाव स्थानीय कारणों से हो रहा है। मौसम विज्ञानियों ने बताया की उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी एवं पश्चिम बंगाल के तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। जिसके कारण आने वाले 24 घंटे के दौरान चक्रवाती हवा के तेज होने की संभावना है।

उन्होंने यह भी बताया की यह बदलाव गुलाब चक्रवात की वजह से नहीं है। साथ ही यह भी बताया की इसके पीछे स्थानीय कारण काम कर रहे हैं। चक्रवाती हवा तेज होने से वायुमंडल में अधिक नमी होगी। बिहार में आने वाले 24 घंटों के दौरान उत्तर पूर्व, दक्षिण-पूर्व एवं दक्षिण मध्य भाग के कुछ स्थानों पर तथा दक्षिण-पश्चिम, उत्तर-पश्चिम एवं उत्तर-मध्य भाग के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है।

सिवान के सिसवन में हुई सबसे अधिक बारिश

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बिहार के कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली चमकने का अनुमान है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान सिवान के सिसवन में 51.6 मिमी, झाझा में 42 मिमी, पचरूखी में 32.8 मिमी, सबौर में 32.4 मिमी, अररिया में 31 मिमी बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो पटना का 35.5 डिग्री, गया का 33.4 डिग्री, भागलपुर का 36.4 डिग्री दर्ज किया गया है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...