पटना एयरपोर्ट से विदेश जाना हुआ आसान, डायरेक्ट फ्लाइट सेवा शुरू होने से लोगों को मिली काफी राहत

राजधानी पटना का जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट से जल्द ही विदेश के लिए सीधी उड़ान पर फैसला हो सकता है। पटना और गया समेत देश के अलग-अलग राज्यों से विदेश के लिए डायरेक्ट फ्लाइट किए जाने की योजना पर अब तेजी के साथ काम आगे बढ़ रहा है।

अगर इस पर जल्द फैसला हुआ तो दुबई और काठमांडू के लिए पटना से डायरेक्ट फ्लाइट मिल पाएगी। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों को इस बाबत पत्र लिखा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में नीतीश कुमार से व्यक्तिगत हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें  पटना हाईकोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में जुटे सहारा के निवेशकों बोले 'नहीं होता और इंतजार, दिलवा दीजिए फंसे पैसे'

जमीन आवंटन से लेकर अन्य तरह के मामलों में तेजी लाने का आग्रह भी केंद्रीय मंत्री ने किया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखे पत्र में सिंधिया ने कहा है कि पटना हवाई अड्डे पर रनवे विस्तार समानांतर टैक्सी पथ समेत अन्य इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 49.5 एकड़, पूर्णिया हवाई अड्डे पर नागरिक सेवा के विकास के लिए 50 एकड़, रक्सौल में हवाई अड्डा डिवेलप किया जाना है इसके लिए 121 एकड़ जमीन की आवश्यकता है।

इस पत्र में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि पटना-काठमांडू और पटना-दुबई के साथ-साथ गया से गया-बैंकॉक, गया-काठमांडू, गया-यांगून के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने के लिए 100 फीसदी वीजीएफ समर्थन के प्रावधान पर विचार किया जाए। राज्य सरकार की सहमति के बाद एयर लाइनों के लिए बोली लगाने की प्रक्रिया अपनाई जाएगी हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब तक के केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का पत्र नहीं मिलने की बात कही है।

यह भी पढ़ें  बिहार : एक पैर पर 1KM कूदकर स्कूल जाती है ये बच्ची, अब मदद करेंगे अभिनेता सोनू सूद बोले....