इस औरत के पास खाने के तक के पैसे नहीं थे, रेड पड़ी तो निकले करोड़ से भी अधिक पैसे

राजस्थान के सीकर जिले की रहने वाली संजू देवी के साथ कुछ ऐसा हुआ जो किसी सपने से कम बिलकुल भी नहीं है वह रातोरात 100 करोड़ मालकिन हो गई।खेती बाड़ी करने वाली संजू देवी जैसे तैसे परिवार की देखभाल करती है और उन्हें भी इस बात का पता नहीं था |

की वह करोडो की मालकिन है आपको बता दे की आयकर विभाग के कुछ अधिकारी जयपुर-दिल्ली हाईवे पर स्थित जमीनों का जायजा ले रहे थे और वही उन्हें एक ऐसी जमीन के बारे में पता चला जो संजू देवी नाम की एक औरत की बताई गई ।

जमीन 64 बीघा में फैली हुई थी और इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है और जब संजू देवी को जब इस बारे पता चला तो चौंक गईं तो वही जब आयकर विभाग के अधिकारीयों ने संजू देवी नाम की इस औरत से उस जमीन के बारे में पूछा तो उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वह इस जमीं के बारे में कुछ नहीं जानती है और अपने बयान में उन्होंने कहा कि 12 साल पहले उनके पति की एक एक्सीडेंट में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें  पेट में था बच्चा नहीं मानी हार दर्द के बीच में भी दी UPSC की परीक्षा, बनी कमिश्नर सब दे रहे बधाई

पति के नि-ध-न के कुछ महीनों पहले वह उन्हें साल 2006 में आमेर लेकर गए थे और वहां पर कुछ बड़े लोग बैठे हुए थे और उनके हाथों में कुछ दस्तावेज भी थे और उनके पति ने वो दस्तावेज लेकर संजू से उस पर अंगूठा लगाने को कह दिया वही अपने पति की बात मानकर उन्होंने बिना कुछ पूछे उस दस्तावेजों पर अंगूठा लगा दिया।

वही जब अधिकारियों ने संजू से उनके काम के बारे में पूछा तो उन्होंने इस पर कहा कि वह दिनभर खेतीबाड़ी और मजदूरी करती हैं और इसे कुछ रुपये आ जाते हैं जिसे वह अपने परिवार का गुजारा करती है उनके दो बच्चे है जो स्कूल जाते है और घर आकर घर के कुछ कामों में मदद कर लेते हैं।

यह भी पढ़ें  प्राइमरी स्कूल के मास्टर की बेटी बनी आईएएस ऑफिसर, यूपीएससी में लाई 5वां स्थान सब दे रहे बधाई !

इस मामले की जांच पूरी होने के बाद अधिकारीयों ने बताया कि बड़े शहरों के कुछ बिजनेसमैन आदिवसियों की जमीन खरीदने के लिए आदिवासियों को कुछ लालच देकर जमीन खरीद लेते हैं बता दे की आदिवासियों की जमीन सिर्फ आदिवासी ही खरीद सकते हैं. संजू का परिवार आदिवासी परिवार है