aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 66

बिहार के सरकारी स्कूल के नए नए कारनामें आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन, इसी बीच आज हम आप लोगो एक ऐसे अजीबो गरीब कारनामे के बारे में बताएंगे, जिसे जानकर आप हसेंगे भी और साथ ही साथ बिहार के लचर शिक्षा व्यवस्था पर गुस्सा भी आएगा। दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल होता दिख रहा है। वीडियो में साफ तौर देखा जा सकता है कि सरकारी स्कूल के स्मार्ट क्लास में बच्चे स्मार्ट तरीके से पढ़ने के बजाय पवन सिंह के सुपरहिट गाने “पुदीना ये हसीना” गाने का लुफ्त उठा रहे हैं।

बता दे की यह ताजा मामला सिवान जिले के सरकारी स्कूल का बताया जा रहा है। जहां, सरकारी स्कूल के स्मार्ट क्लास में दरवाजा बंद करके एलईडी पर शिक्षक भोजपुरी गानों को चलाकर मनोरंजन कर रहे हैं। बताते चलें कि सूबे के मुखिया नीतीश कुमार द्वारा लगातार शिक्षा व्यवस्था को लेकर नए नए नियम लागू की जा रहे हैं। ताकि लचर शिक्षा व्यवस्था को सुधार किया जा सके। मगर, सूबे के सरकारी स्कूल से इस तरह का वीडियो वायरल होना अपने आप में ही एक शर्म की बात है।

जिस शिक्षा के मंदिर यानी स्कूल में बच्चे को अच्छी शिक्षा दी जाना चाहिए। लेकिन, वहां के सरकारी शिक्षक पढ़ाई लिखाई छोड़ कर भोजपुरी गाना “ले ले पुदीना” का वीडियो देखने में व्यस्त दिख रहे हैं। जब इस बात की भनक ग्रामीणों को लगी तो सभी ग्रामीणों ने इसका विरोध किया। जब ग्रामीणों ने शिक्षक से इस संबंध में पूछा तो शिक्षकों उल्टा ग्रामीणों से बहसबाजी करने में उतर गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यह वीडियो सिवान जिले के आंदर प्रखंड के चकरी गांव के उच्च माध्यमिक विद्यालय का बताया जा रहा है। हालाकि, न्यूज़ लिखे जाने से दो दिन पहले का विडियो बताया जा रहा है जो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि छात्र छात्राओं के लिए बनाए गए स्मार्ट क्लास में टीचर इस तरह की हरकत कैसे कर सकते हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...