26 1

राजधानी पटना (patna) में दिन भर उमस वाली गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर में सूरज की तल्ख किरणें पसीने से तरबतर करती रहीं। शाम ढलते राजधानी पटना (patna) के आसमान में कुछ देर के लिए बादल छाये। राजधानी पटना (patna) के कुछ इलाकों में मात्र 0.6 मिमी बारिश हुई।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार में इस दिन दस्तक देगी मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जान लीजिये मौसम विभाग का फरमान

बूंदाबांदी के बाद उमस ने और परेशान कर दिया। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना (patna) का अधिकतम तापमान सोमवार को 35 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। गया का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का 35.2 डिग्री जबकि पूर्णिया में 34 डिग्री सेल्सियस रहा।

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

आपको बता दे की मौसम विज्ञान केंद्र पटना (patna) के मुताबिक मानसून ट्रफ पटना और जमशेदपुर से होकर गुजर रही है। देर शाम बूंदाबांदी की वजह भी इसी ट्रफ को माना जा रहा है।

Also read: Bihar Bhgalpur Road News : 12.54 करोड़ की लागत से बनेगा सडक और 515 करोड़ की लागत से बनेंगे शानदार फोरलेन

बिहार (Bihar) के तीन जिलों मधुबनी, भागलपुर और बांका में मंगलवार की दोपहर तक भारी बारिश का अलर्ट है। इससे पहले पिछले 24 घंटों में मुसहरी में 110 मिमी, बेनिबाद का 100 मिमी, सिसवन, मुजफ्फरपुर में 80 मिमी, चटिया और कदवां में 60 मिमी तक बारिश हुई।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार (Bihar) में मानसून की ट्रफ लाइन का पश्चिमी भाग हिमालय की तराई में स्थित है तो पूर्वी छोर गोरखपुर, गया, जमशेदपुर से होकर दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है।

आपको बता दे की अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-मध्य एवं उत्तर पूर्व के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश तो उत्तर-पश्चिम भाग के सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, पूर्वी चंपारण के कुछ भागों में मेघ गर्जन के साथ भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन जगहों पर रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने को कहा है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...