देश में बुलेट ट्रेन चलाने वाली संस्था नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने उम्मीद जताई है कि सितंबर में दिल्ली-वाराणसी कॉरिडोर की फाइनल डीपीआर तैयार हो जाएगी। दिल्ली के सराय काले खां से शुरू होकर, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी तक ये ट्रेन चलेगी।

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

यमुना एक्सप्रेसवे पर बनने वाले जेवर एयरपोर्ट को देखते हुए बुलेट ट्रेन के डीपीआर को एयरपोर्ट से लिंक करने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस रूट की शुरुआत दिल्ली के सराय काले खां से होगी। नोएडा के सेक्टर-144 में यूपी का पहला स्टेशन बन सकता है। साथ ही ये ट्रेन 12 स्टेशनों से गुज़रेगी, जिसमें से एक अयोध्या भी है।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इससे लोगो को बहुत सुविधा होगी और लोग आसानी से आवाजाही कर सकते है और अब लोगो को घंटो इंतजार करने की जरूरत नहीं करनी पड़ेगी और यह मेट्रो ट्रेन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी चलेगी मन जाये तो यह मुख्य रूप से ये जगहों के लिए बहुत बड़ी सुविधा है और इससे लोगो को काफी आराम महसूस होगी.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...