0

भारत के हिमाचल प्रदेश के रहने वाले मनु महाराज को शायद ही बिहार में कोई ऐसा होगा जो नही जनता होगा. अपने दबंग अंदाज़ और काम करने की छवि के कारणों से उनको बिहार का सिंघम भी कहा जाता हैं. बिहार में उनकी अपनी एक अलग ही छवि हैं. वह बिहार के युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हैं. इसी कड़ी में मनु महाराज से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई हैं. जानकारी के अनुसार, सारण जिलें के वतर्मान के वर्तमान डीआइजी तथा 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी मनु महाराज अब पाँच वर्षो के लिए बिहार से बाहर रहकर अपनी सेवा देने वाले हैं।

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

मिली जानकारी के अनुसार, मनु महाराज को भारतीय-तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी) में पुलिस उप-निरीक्षक का पद के सम्मान से नवाज़ा गया हैं. बताया जा रहा हैं वह अपने इस पद पर पाच वर्षों के लिए सेवा देंगें. इसके लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अधिसूचना भी जारी किया जा चूका हैं।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

मनु महाराज वतर्मान में सारण के डीआइजी हैं. जिसके बाद रविंद्र कुमार को सारण के नई डीआइजी बनाने की घोषणा भी की जा चुकी हैं. इसके पूर्व वह मुंगेर के डीआइजी के रूप में भी काम कर चुके हैं. जानकारी के अनुसार, पटना के एसएसपी के पद पर करने के समय उनकी छवि काफी लोकप्रिय भी हो गई थी।

Also read: राजधानी पटना में अब आप देख पायेंगे IPL मैच एक साथ 50 हजार दर्शक बैठने की होगी क्षमता, जानिये पूरी बात…

मनु महाराज मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. उन्होंीने साल 2006 में भारतीय पुलिस के रूप मे अपने इस पुलिस की यात्रा की शुरुवात की थी. जानकारी के अनुसार, वह बिहार में काफी लोकप्रिय हैं. युवा मनु महाराज को बिहार का सिंघम कहते हैं. इसके साथ साथ वह अपने मूंछों की खास स्टााइल के लिए भी जाने जाते हैं. आज नु महाराज की गिनती एक सफल प्रशासनिक अधिकारी के रूप मे की जाती है. इसके साथ साथ बिहार के युवl उनको अपना आदर्श मानते हैं.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

साभार पटना न्यूज़

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...