AddText 07 28 07.53.15

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो चूका है इसके साथ ही अब बिहार के सीतामढ़ी में राम मंदिर के साथ साथ भव्य मंदिर के निर्माण का रास्ता खुल गया है, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने इसका ऐलान किया है कि मां सीता की जन्मभूमि सीतामढ़ी में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण के साथ ही बिहार के सीतामढ़ी में भव्य मंदिर निर्माण अभियान शुरू होगा और इसके लिए जानकी सखी नाम के संगठन का काफी तेजी से विस्तार हो रहा है।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

बिहार के अलग अलग जिलों में जानकी सखी संगठन को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा और इस क्षेत्र में लोगों को जोड़ने का काम शुरू भी हो गया है, इस साल के आखिर तक संतों के साथ मिलकर सीतामढ़ी में भव्य जानकी मंदिर के निर्माण का स्वरूप तय होगा।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

सीता-राम में अपनी आस्था रखने वालों के लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या की तरह सीतामढ़ी का भी खास महत्व का है. जानकी की जन्मस्थली के रूप में विख्यात पुनौरा धाम में जानकी मंदिर बना हुआ है. काफी समय से लोग इसे विकसित करने की मांग करते रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी रामायण सर्किट परियोजना के तहत राम व सीता से जुड़े उन सभी स्थलों व रास्तों को विकसित करने की योजना बनी, जहां वे दोनों गए थे और जो रामायण से जुड़ी पौराणिक कथाओं की वजह से विख्यात हैं.

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने यह भी दावा किया है कि साल 2023 के अंत तक अयोध्या में प्रभु श्रीराम का मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और गर्भ गृह में रामलला विराजमान हो जाएंगे। मंदिर निर्माण के लिए 36 महीने का लक्ष्य रखा गया है, फिलहाल मंदिर निर्माण की नींव भराई के 44 लेयर में आधा काम पूरा हो चुका है। अगले दो महीने में नींव भराई का काम पूरा हो जाएगा.

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...