AddText 07 22 10.52.50

राज्य में पहली से 10वीं कक्षाओं तक के सभी सरकारी एवं निजी प्रारंभिक और माध्यमिक विद्यालय अगस्त के दूसरे सप्ताह में खुलेंगे। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बुधवार को बताया कि कोरोना महामारी के चलते राज्य में छह अगस्त तक आंशिक रूप से अनलाक है। इससे पहले आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में पहली से 10वीं कक्षाओं तक के बच्चों की पढ़ाई शुरू कराने पर कोरोना प्रोटोकाल के तहत महत्वपूर्ण निर्णय लिया जाएगा।

Also read: Indian Railway : दानापुर-सिकंदराबाद एवं नई दिल्ली-सहरसा के बीच में रेलवे चलाने जा रही है स्पेशल ट्रेन, यह होगी रूट टाइम…

आइसीएमआर की रिपोर्ट की चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि आइसीएमआर ने यह जानकारी दी है कि देश के 60 फीसद लोगों में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबाडी बन गया है।
यह भी बताया है कि बच्चों की तुलना में कोरोना से ज्यादा खतरा वयस्कों को है। बच्चों के लिए स्कूलों को खोलने पर भी आइसीएमआर ने सहमति दी है और कहा है.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

कि बच्चों में कोरोना से संक्रमण कम होता है। इस परिप्रेक्ष्य में शिक्षा विभाग अगले दस दिनों में कोरोना महामारी की स्थितियों पर ध्यान रख रहा है। स्थितियां अनुकूल बनी रहीं तो अगस्त के दूसरे सप्ताह में स्कूलों को खोलने के लिए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में बच्चों के भविष्य एवं उनकी सुरक्षा के हित में फैसला लिया जाएगा।

Also read: Railway News : सप्तक्रांति एक्सप्रेस, वैशाली सुपरफास्ट समेत बाघ एक्सप्रेस के समय सारणी में बड़ा बदलाव, नए समय पर चलेगी यह ट्रेनें….

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...