AddText 07 22 08.38.39

महंगे पेट्रोल-डीजल से आम आदमी परेशान है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है. इस बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसा इलेक्ट्रिक कार पेश किया है, जिसे कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बता रही है.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

महंगे पेट्रोल-डीजल से आम आदमी परेशान है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री धीरे-धीरे बढ़ रही है. इस बीच मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने एक ऐसी इलेक्ट्रिक कार पेश की है, जिसे कंपनी दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बता रही है. 

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

इस इलेक्ट्रिक कार को Strom Motors ने पेश किया है, और इसका Strom R3 दिया गया है. कंपनी ने भारत में इसकी बुकिंग शुरू कर दी है. Strom R3 की प्री-बुकिंग मुंबई और दिल्ली-एनसीआर में महज 10,000 रुपये की शुरुआती रकम देकर कराई जा सकती है. 

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

अगर लुक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में तीन पहिये हैं, लेकिन थ्री-व्हीलर जैसा लुक नहीं है, इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि थ्री-व्हीलर के तरह इसमें एक चक्का आगे और पीछे दो चक्के नहीं है. इसमें बिल्कुल उल्टा है. 

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

आप इलेक्ट्रिक कार Storm R3 को देखकर हैरान हो जाएंगे, क्योंकि इसके आगे दो पहिये लगे हैं और पीछे की तरफ एक चक्का है. तीन पहियों वाली इस छोटी कार को दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बताया जा रहा है. 

Strom Motors का कहना है कि इसकी बुकिंग अगले कुछ हफ्ते तक खुली रहेगी. शुरुआत ग्राहकों को 50,000 रुपये मूल्य के अपग्रेड्स का फायदा होगा, जिसमें कस्टमाइज्ड कलर आप्शन, प्रीमियम आडियो सिस्टम और तीन साल तक फ्री मेन्टेनेंस शामिल है.
 
 
 

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...