Petrol Diesel Price Today : सुबह के 6 बजे हर दिन कम्पनी के तरफ से पेट्रोल डीजल के दाम जारी कर दिए जाते है. वहीँ पिछले दिनों के बाद आज के भाव भी कम्पनी के द्वारा जारी कर दिया गया है. और जारी किये गए दामों में कुछ खास बदलाव नहीं नज़र आया है बल्कि कहीं कम तो कहीं जायदा देखने को मिला है.

आपको बता दे की कम्पनी जो भाव तय करती है वो अंतराष्ट्रीय बाजारों के मूल्यों के आधार पर तय करती है. आज पेट्रोल की कीमत को कोई ख़ास बदलाव नज़र नहीं आया है. बल्कि बिहार में पेट्रोल में 0.3 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 0.3 पैसे प्रति लीटर का बदलाव देखने को मिला है.

सबसे अधिक गिरावट राजधानी पटना में देखने को मिला है करीब 88 पैसे की भारी गिरावट नज़र आई है. इसके बाद औरंगाबाद भागलपुर, दरभंगा गोपालगंज, मधुबनी, मधेपुरा जैसे जिले में आज भाव कम हुआ है जबकि बांका, कैमूर सहरसा में बढ़ते हुए भी दिखाई दिया है.

आज दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 ₹/L एवं कोलकाता में 103.94 ₹/L वहीँ मुंबई में 104.21 ₹/L चेन्नई में 100.75 ₹/L और दिल्ली में आज डीजल की कीमत 87.62 ₹/L और मुंबई में डीजल की कीमत 92.15 ₹/L साथ ही कोलकाता में 90.76 ₹/L और चेन्नई में डीजल की कीमत 92.34 ₹/L है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...