AddText 07 08 11.25.15

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए अपने विचारों को साझा किया। कोरोना काल में लगातार मेहनत करने वाले कोरोना योद्धाओं के प्रयास को भी सराहा। इनमें से एक उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के ऑक्सीजन टैंकर चलाने वाले दिनेश उपाध्याय से उन्होंने बातचीत की।

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के हसनपुर जमुआ गांव निवासी दिनेश कुमार उपाध्याय (48) को रविवार को मोबाइल पर कॉल आया। हेल्लो बोलने पर उधर से गंभीर आवाज आई… मैं नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं, आप कैसे हो? तो उन्हें विश्वास ही नहीं हो पा रहा था कि उनकी बात देश के प्रधानमंत्री से हो रही है।

Also read: Bhagalpur Train Schedule: 25 अप्रैल से 27 जून तक एक महीने दौड़ेगी स्पेशल ट्रेनें, जान लीजिये क्या होगी समय-सीमा

10-15 सेकेंड तक वे निशब्द हो गए। फिर से उधर से आवाज आई तो उन्हें विश्वास हुआ कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री फोन पर हैं। दिनेश ने बताया कि यह मेरे जीवन का अविस्मरणीय पल था। जिस सहज व सरल भाषा में मोदी जी उनसे बात किए वह मेरे लिए अविश्वसनीय हो रहा था। मुझे अपने देश के प्रधानमंत्री पर गर्व है।

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के लोगों को मिलने वाली है गर्मी से राहत इस तारीख को होगी मुसलाधार बारिश, भारी वज्रपात के साथ गिरेंगे ओला पत्थर जाने…

दिनेश ने बताया कि पीएम मोदी ने सबसे पहले उनके परिवार और  बच्चों की पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। बच्चों की पढ़ाई कोविड 19 के चलते ऑनलाइन हो रही है कि नहीं? ऑक्सीजन लेकर चलते हैं डर तो नहीं लगता। अस्पताल में पहुंचने पर कोई समस्या तो नहीं होती। कभी कोई दिक्कत तो नहीं आई। बच्चों को खूब अच्छी शिक्षा दीजिए उन्हें अच्छा नागरिक बनाइए। आप का कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

साभार :- amar ujala

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...