बिहार में मौसम अपना करवट बदल चूका है आपको बता दे की राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बादल छाने और उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी आने की चेतावनी दी गई है वहीँ लोग कई दिनों से गर्मी से परेशान है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

साथ ही आहार हम मौसम विभाग की माने तो पटना के अलावा बिहार के दक्षिणी हिस्सा में शनिवार को अधिकांश समय बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि, बारिश की संभावना कम है। इसके अलावा अगर बिहार के दुसरे हिस्से की बात करें.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

जैसे उत्तर बिहार की तो उत्तर बिहार के कुछ जिला जैसे मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा और अररिया जिलों में शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ रिम-झिम बारिश होने की संभावना है. और तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेंगे जिससे लोगों को सीधे तौर पर गर्मी से राहत मिलने वाली है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान भी जारी किया है मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले दो-तीन दिनों तक बिहार में हीट वेव की संभावनाएं नहीं है गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही अगले शनिवार एवं रविवार को बारिश होने की उम्मीद है एवं अहले सोमवार से मौसम खुला दिखने वाला है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

इन सभी बातों का रखे खास ध्यान!

  • तूफान के दौरान सुरक्षित जगह पर रहें।
  • धूल भरी आंधी के दौरान घरों से बाहर निकलने से बचें।
  • बारिश के कारण जलभराव की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें।
  • यदि आपको बाहर जाना पड़े तो मास्क और चश्मा पहनें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...