अप्रैल का महीना खत्म हो चूका है और गर्मी भी जोरों पर है दिल्ली से लेकर बिहार तक गर्मी से आसमान से आग उगल रहा है. दोस्तों कई राज्यों में पारा 40 के पार बना हुआ है। गर्मी और लू ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है आपको बता दूँ की प्रदेश में पिछले दिनों बारिश होने के बाद लोगों को राहत मिली है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

पता नहीं आने वाले समय में क्या हाल होगा कैसे लोग लड़ पायेंगे गर्मी से वहीँ अभी भी गर्मी बढ़ने की पूरी बात बताई जा रही है. मौसम विभाग की माने तो देश के अलग-अलग हिस्से हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, असम, पश्चिम मेघालय, त्रिपुरा, कोंकण एवं गोवा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराइकल, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक में गर्म के साथ मौसम अभी रहेगी.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

साथ ही आगर हम बिहार की बात करें तो 11से १४ अप्रैल के बीच पटना समेत दक्षिणी व उत्तर-पश्चिम भागों में गर्म दिन रहने के साथ भीषण लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया। साथ ही बताया गया है की अभी अगले २४ घंटे में कम से कम 3 से ४ डिग्री अधिकतम तापमान में बढ़ने की उम्मीद है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

बिहार के एक दो नहीं बल्कि २० से अधिक शहरों का तापमान पिछले दिनों लगभग 40 डिग्री से अधिक की तापमान दर्ज़ की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों तक 36 से अधिक जिला में तेज मुसलाधार बारिश के साथ ओला बरसने की संभावना है.

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...