बिहार दिन पर दिन तीव्र गति के साथ आगे बढ़ रहा है इसी कड़ी में बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच एक और फोरलेन हाईवे बनाया जा रहा है. आपको बता दूँ की इस दोनों राज्यों में एक और नेशनल हाईवे की सौगात दी गई है. वहीँ यह एनएच 319A जो कि बिहार के बक्सर जिला से निकलती है.

Also read: भागलपुर जं. से सप्ताह में २ दिन चलेगी यह ट्रेन पटना एवं दिल्ली जाना हो जाएगा आसान, जान लीजिये रूट और समय-सारणी

वहीँ दोस्तों बताया जाता है की इस नेशनल हाईवे पर चौसा और बक्सर के बीच फोरलेन हाईवे बनाने को लेकर स्वीकृति दिया जा रहा है जो कि एनएच 319A का यह फेज 2 योजना है. इसके साथ ही यह एक ग्रीनफील्ड कनेक्टिविटी मार्ग है. जो की आगे चलाकर वाराणसी ग्रीनफील्ड मार्ग से सीधे जुड़ जायेगा.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

अभी तक पटना से वाराणसी जाने वाले लोग पटना से बक्सर फोरलेन सड़क होते हुए बक्सर से चौसा एनएच को वाराणसी ग्रीनफिल्ड मार्ग पर आसानी से पंहुचा दिया जाएगा. इसको लेकर भारत के परिवहन मंत्री नितिन गद्कड़ी ने बड़ा सौगात दिया है.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

इस फोरलेन के लिए करीब 1060.16 करोड़ रूपये की फंड की मंजूरी मिली है. इसका निर्माण ईपीसी मोड के तहत होना है. इसके बन जाने से जाम से लोगों को निजात मिलेगा. साथ ही सड़क के बन जाने से पटना से बक्सर फिर वहां से वाराणसी जाना आसान हो जायेगा.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...