दोस्तों अगर आप भी गर्मी की छुट्टी में बाहर या फिर कहीं अन्य जगह घूमना चाहते है तो यह खबर आपके लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है. क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार से चलने वाले स्पेशल ट्रेन के बारे में जो की राजस्थान और हावड़ा भी जायेगी.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

दरअसल बिहार के दानापुर-दरभंगा से राजस्थान और कोलकाता नयी ट्रेनों के जरिए इसका कनेक्टिविटी सीधे जुड़ने वाली है. जबकि इसके साथ-साथ यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे बिहार के दानापुर और दरभंगा से बीकानेर और हावड़ा से अजमेर के लिए स्पेशल ट्रेन चला रहा है.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

इसको लेकर रेलवे के अधिकारी ने बताया है की यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ देखते हुए रेलवे ने नयी ट्रेन चलाने का फैसला किया है. साथ ही अगर हम शेड्यूल की बात करें तो दानापुर-बीकानेर के बीच दानापुर-बीकानेर दानापुर समर स्पेशल ट्रेन भी चलाई जा रही है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

इसके अलावा गाड़ी संख्या 02381 दानापुर-बीकानेर स्पेशल ट्रेन 17 और 24 अप्रैल बुधवार को दानापुर से रात 21.45 बजे खुलकर गुरूवार शाम 16.50 बजे जयपुर रूकते हुए शुक्रवार को रात 02.00 बजे बीकानेर पहुंचेगी. वहीँ यह ट्रेन वापसी में गाड़ी सं. 02382 बीकानेर-दानापुर स्पेशल 20 और 27 अप्रैल शनिवार को

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

बीकानेर से दोपहर 15.15 बजे रवाना होकर 23.05 बजे जयपुर रूकते हुए रविवार रात 21.15 बजे दानापुर पहुंचेगी. इसके अलावा गाड़ी संख्या 09609 मदार जंक्शन-हावड़ा-मदार जं.(अजमेर) स्पेशल (जयपुर-टुंडला- डीडीयू-गया-धनबाद के रास्ते) चलेगी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...