बाकी राज्यों के तुलना में बिहार में एअरपोर्ट अभी कम है और इस पर बिहार सरकार लगातार काम कर रही है आपको बता दूँ की बिहार में अभी 2 और एअरपोर्ट का निर्माण होना बाकी है जिसकी स्वीकृति पिछले दिनों केबिनेट की बैठक में मिल गई है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

इससे पहले राजधानी पटना के साथ गया और दरभंगा में अभी स्वचालित एअरपोर्ट है जबकि इसके अलावा 2 और एअरपोर्ट के निर्माण के लिए बिहार सरकार की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई है. जो की बहुत जल्द उस पर काम भी किये जायेंगे भागलपुर और नालंदा में यह एअरपोर्ट बनाई जानी है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

अगर हम वर्तमान समय के भागलपुर वाले एअरपोर्ट की लम्बाई की बात करें तो भागलपुर में वर्त्तमान हवाई अड्डे को स्थानान्तरित करते हुए न्यूनतम 6000 फीट की लम्बाई रनवे तथा एक टर्मिनल भवन के निर्माण करने के लिए जमीन को चिन्हित किया गया है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

भागलपुर में जो एअरपोर्ट बनाई जानी है उसके लिए लगभग 475 एकड़ जमीन की जरूरत पड़ने वाली है. और जल्द ही जमीन अधिग्रण की प्रक्रिया भी शुरू की जायेगी. यह ग्रीन फिल्ड एयरपोर्ट भागलपुर के  गोराडीह बानगी यह एयरपोर्ट पूरी तरह से ग्रीनफील्ड एअरपोर्ट होने वाली है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...