AddText 06 23 08.32.49

बिहार में कई दिनों से जारी बारिश में आज से कमी आएगी। खासकर दक्षिण एवं मध्‍य बिहार में बारिश थमेगी लेकिन उत्‍तर बिहार में अभी बारिश से राहत की उम्‍मीद नहीं है। पश्चिमी हवाओं की वजह से मौसम में बदलाव होगा।

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानियों का कहना है कि मंगलवार से प्रदेश में बारिश में कमी आएगी। खासकर मध्य एवं दक्षिण बिहार (Central and South Bihar) में बारिश कम होने लगेगी। हालांकि उत्तर बिहार में अभी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। पटना मौसम विज्ञान केंद्र (Patna Meteorological Center) के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि धीरे-धीरे पश्चिम से हवाओं का आगमन शुरू हो गया है।

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

इससे प्रदेश में बारिश में कमी आने लगेगी। राजधानी में 33.8 मिलीमीटर बारिश पिछले चौबीस घंटे में 33.8 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। सुबह में मौसम काफी सुहावना बना रहा। लेकिन दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट बदली और तीन बजे झमाझम बारिश शुरू हो गई। राजधानी में लगभग एक घंटे तक रिमझिम बारिश होती रही। मौसम विभाग ने छह जिलों में मंगलवार को भी बारिश की आशंका जताई है। पटना समेत नालंदा, गया, सारण और जमुई में अच्‍छी बारिश हो सकती है। 

Also read: Patna Metro News : राजधानी पटना वाला मेट्रो को लेकर आया बड़ा अपडेट, जानिये कब से ट्रैक पर दौड़ेगी पहली मेट्रो ट्रेन

लगातार हो रही बारिश से राज्‍य की कई नदियां उफान पर हैं। निचले इलाके में पानी भर गए हैं। मोतिहारी, गोपालगंज समेत कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। गंगा खतरे के निशान से 86 सेंटीमीटर नीचे बह रही हैं। 24 घंटे में 47 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा है। पटना की बिंदटोली गंगा के पानी से घिर गई है।

Also read: आने वाले समय में सहरसा और मुजफ्फरपुर से भी चलेगी वन्दे भारत ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट एवं किराया

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...