AddText 06 14 08.03.22

लंबे दिनों से लॉकडाउन के चलते सभी कोचिंग एवं शिक्षण संस्थान बंद पड़े है। इसे देखते हुए बिहार सरकार ने करोना गाइडलाइन का पालन करतेे हुए जुलाई जुलाई से सभी शिक्षण संस्थान खोलने का प्लान बना रहे हैं। बता दें कि राज्य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। करोना के चलते सभी शिक्षण संस्थान के साथ-साथ सभी परीक्षा रद्द और स्थगित कर दिया गया हैं। और फिलहाल ऑनलाइन क्लास चलाया जा रहा है।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया की सुबे में करोनावायरस  के मामले लगातार घट रहे हैं और अगर ऐसे ही घटते रहा तो अगले महीने जुलाई से सभी शिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं। और करोना को गाइडलाइंस को ध्यान रखते हुए शिक्षण संस्थान को कोरोना का गाइडलाइंस सख्ती से पालन करना होगा।

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

बिहार के शिक्षा विभाग ने जल्द ही बिहार में शिक्षक की कमी का समाधान निकालने जा रहा जिससे कि बिहार की शिक्षा व्यवस्था पटरी पर लाया जा सके। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी चौधरी ने बताया कि अगले दो से तीन महीनों में 1.25 लाख शिक्षक का नियुक्ति किया जाएगा। सरकार नाम की नियुक्ति के लिए अलग आयोग का गठन किया है जिससे जल्द से जल्द शिक्षक की बहाली कराया जा सके।

Also read: उमस भरी गर्मी के बीच अच्छी खबर बिहार के इन 10 से अधिक जिला में होगी मुसलाधार बारिश, जाने कब?

देश में इस वक्त सभी शिक्षण संस्थान बंद होने के कारण ऑनलाइन क्लास चलाया जा रहा है। ऐसे में बिहार के बहुत से छात्र ऐसे हैं जिनके पास स्मार्टफोन या टैबलेट नहीं है जिसके कारण बिहार में शिक्षा बाधित है। इसी कारण बिहार सरकार इसकी भरपाई करने के लिए एक नया प्लान तैयार किया है। बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने बताया कि गरीबी रेखा से नीचे सभी बच्चों को शिक्षा बाधित ना हो इसके लिए उन्हें स्मार्टफोन या टैबलेट कैसे इलेक्ट्रॉनिक संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे।

Also read: बिहार में होगी आंधी तूफ़ान के साथ मुसलाधार बारिश गर्मी से मिलेगी राहत, जानिये मौसम विभाग की ताजा अपडेट!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...