राज्य में लॉकडाउन से संक्रमण दर कम हुआ है। लेकिन स्थित पूरी तरह से नियंत्रित नहीं है। सभी जिलों के डीएम ने 26 मई को खत्म हो रहे लॉकडाउन-2 को बढ़ाने की सिफारिश की है। शनिवार को मुख्य सचिव की वीडियो कांफेंसिंग में सभी जिलों के डीएम से सुझाव मांगा गया। उन्होंने एक स्वर में लॉकडाउन बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

हालांकि कुछ ने 31 मई, तो कुछ ने 2 जून तो कुछ डीएम ने 5 जून तक बढ़ाने का सुझाव दिया है। एक-दो ने कुछ छूट के साथ 10 जून तक जारी रखने को कहा। इस लिहाज से लॉकडाउन बढ़ना तय है। इस बीच, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को जनता के नाम जारी संदेश में कहा कि लॉकडाउन से मरीजों की संख्या घटी है। अभी 25 मई तक लॉकडाउन है। इस संबंध में आगे के लिए आवश्यक निर्णय लेंगे।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

81 6

12 जिलों का एक्टिव रेशियो राज्य के औसत से अधिक : सूबे में 18 अप्रैल को 44,700 एक्टिव केस थे, करीब उतने 22 मई को हैं। बीते 7 दिनों में औसत संक्रमण दर 0.9% रही। लॉकडाउन का यह असर है। पर खतरा टला नहीं है।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

एक्टिव रेशियो : मुजफ्फरपुर 10.1%नालंदा 8.6%समस्तीपुर 9.7%पू.चंपारण 8.9%मधुबनी 12%कटिहार 7.4%सुपौल 13.0%अररिया 9.7%मधेपुरा 10.8%दरभंगा 9.6%किशनगंज 14.7%शिवहर 14.8%

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...