AddText 05 19 11.02.01

कोरोना के टीके की कमी के कारण पटना जिले में बुधवार से 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण नहीं होगा. इसके साथ ही इस उम्र वर्ग के लोगों को टीका देने के लिए बनाये गये 10 विशेष केंद्रों को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

Also read: Weather News : हो जाइए सावधान अगले 48 घंटे के अंदर इन 10 से अधिक शहरों में होने वाली है मुसलाधार बारिश, जानिये पूर्वानुमान!

अब टीका मिलने के बाद ही इस उम्र वर्ग के लोगों का टीकाकरण होगा. हालांकि, 45 व उससे अधिक उम्र के लोगों को पहले की तरह ही सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन लगती रहेगी. इसके लिए पर्याप्त संख्या में जिले में टीके के डोज उपलब्ध हैं.

Also read: Vande Bharat Train : बिहार के इन 11 बड़े स्टेशन पर दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, देख लीजिये लिस्ट आपके स्टेशन का नाम है की नहीं?

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि 18-44 वर्ष के लोगों के लिए छह लाख 89 हजार 250 डोज 20 से 24 मई के बीच मिलेंगे. लोगों को इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है.

Also read: Bihar Weather: बिहार में होने वाली है भारी बारिश, आँधी तूफ़ान के साथ बरसेंगे पत्थर जाने कुआ है मौसम विभाग का अलर्ट!

डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण 18-44 साल के लोगों का टीकाकरण फिलहाल बंद रहेगा. टीका मिलने के बाद ही फिर से वैक्सीनेशन शुरू किया जायेगा, लेकिन 45 व उससे अधिक उम्र के लोगों को टीका पूर्व की तरह मिलता रहेगा.

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

Input: prabhat khabar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...