बिहार में मौसम विभाग ने एक बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल पिछले दिनों बिहार में मौसम ने करवट ली थी, जिसकी वजह से तकरीबन 1 हफ्ते तक बिहार का तापमान काफी नीचे था और लोगों को राहत मिली थी। परंतु पिछले 2 दिन से राज्य में भीषण गर्मी पड़ रही है। आलम यह है कि दोपहर का टेंपरेचर 40 के पार पहुंच जा रहा है। 

Also read: Special Train : रेलवे चलाने जा रही है छपरा-आनंद विहार समेत 10 से अधिक स्पेशल ट्रेन सीट मिलने वाली है कन्फर्म, जल्दी करें टिकट बुक

03 1

वहीं इसी बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर से हाई अलर्ट राज्य में जारी कर दिया है। दरअसल विभाग की ओर से कहा गया है कि मंगलवार से बिहार में मौसम करवट फेर सकती है और यहां पर भी गुजरात के तट से टकराया तोउते तूफान का असर दिखाई दे सकता है। बता दे इस चक्रवाती तूफान ने पिछले 2 दिनों से मुंबई में कहर बरपाया है। अलग-अलग जगहों पर कई घटनाओं की खबरें सामने आ रही है। 

Also read: Bihar Weather News : एका-एक मौसम ने बदला मिजाज पुरे बिहार को मिली राहत, आज इन जगहों पर आंधी तूफ़ान के साथ होगी बारिश बरसेंगे ओला पत्थर

वहीं दूसरी ओर इस चक्रवाती तूफान से अब तक केरल तमिलनाडु कर्नाटका गोवा में कई लोगों की जान जा चुकी है। वहां मौसम विभाग ने दावा किया है कि य़ह तूफान मंगलवार से गुजरात में भी तबाही मचाने वाला है।

Also read: जाना चाहते है मुंबई तो जान लीजिये यह खबर रेलवे ने कर दिया वादा एलान चलाने जा रही है 8 विशेष ट्रेन, जानिये रूट और टाइमिंग

वही मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा कि गुजरात के बाद य़ह तूफान का असर बिहार और यूपी में भयंकर दिखाई दे सकता है। 20 मई तक हालात ऐसे ही रहेंगे।

Also read: प्यार में नहीं मायने रखता जात-पात और काला गोरा ”सात समंदर पार” से भारत में ब्याह ले आया दुल्हनिया, दुल्हन को खूब पसंद आया भारतीय परंपरा!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...