IMD Monsoon Update
IMD Monsoon Update

IMD Monsoon Update: बिहार में पिछले कुछ दिनों से आग उगलती गर्मी लोगो के पसीने छुड़ा दिए है. लेकिन अब बिहार में पूरी तरह से मानसून एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग का कहना है की शुक्रवार से बिहार जैसे राज्यों में आगे बढ़ गया है. जिसके कारण बिहार में कही कही हल्की बारिश हो रही है.

Also read: बिहार के इन 13 जिला में आंधी तूफ़ान के साथ होने वाली है मुसलाधार बारिश मौसम विभाग ने कारी किया येलो अलर्ट!

IMD Monsoon Update
IMD Monsoon Update

यह भी पढ़ें : Bihar Weather News: हो जाइए खुश जो घड़ी नहीं आई है वर्षा बिहार में अगले 48 घंटे के अन्दर कभी भी आ सकती है बारिश

Also read: बिहार में तपती गर्मी के बीच बदला मौसम का मिजाज होगी मुसलाधार बारिश, लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, जानिये…

जैसा की आप सब जानते है की बिहार में पिछले कुछ दिनों से बहुत ही ज्यादा गर्मी पर रही थी. जिसके कारण लोग मानसून का बहुत इंतजार कर रहें थे. और लोगो का ये इंतजार खत्म हुआ. और बिहार में पिछले कई दिनों से कही न कही बारिश हो रही है. लेकिन मुसलाधार बारिश नही हो रही है.

वही दोस्तों देश में बारिश को लेकर मौसम विभाग का कहना है की तेलंगाना के कुछ हिस्सों, आंध्र प्रदेश के अधिकांश हिस्सों जैसे कई राज्यों में मानसून आगे बढ़ा है. लेकिन अभी तक उत्तर प्रदेश में मानसून नही पहुंचा है. जिसका लोग बहुत दिनों से इंतजार कर रहें है.

यह भी पढ़ें : Sahara India: अब इस प्रोसेस के माध्यम से निकाले Sahara India में फंसे सभी पैसे, मिलेगा हाथों हाँथ पैसा

आपको बता दे की मौसम विभाग का कहना है की दो से तीन दिनों के अंदर उत्तर प्रदेश में मानसून पाहुंच जाएगा. लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश के कई शहरों में कही कही बारिश हुई है. जिसके कारण उतर प्रदेश के लोगो को भीषण गर्मी से राहत मिली है.