y7ujt7j

Sucess Story In Hindi: दोस्तों किसी ने सच ही कहा है अगर आप किस्मत के भरोसे बैठोगे तो किस्मत आपके भरोसे बैठेगी. आज के इस खबर में हम जिस महिला के बारे में बात कर रहे है वो देश की राजधानी दिल्ली के सड़कों पर मैट्रो स्टेशन के बाहर ऑटो रिक्सा चलाती है और अपने परिवार के लिए भोजन का वयवस्था भी करती है साथ में अपने बच्चे को भी पढाती है.

Also read: प्रेरणा : एक ऐसा परिवार जहाँ एक साथ बनता है 38 लोगों का खाना एक साथ, एक घर में रहते है 4 पीढ़ी के लोग नहीं होती है झगड़ा

दोस्तों जब भी सीता दिल्ली के सड़कों पर रिक्सा दौड़ाती है तो लोग उसे देख आश्चर्य हो जाते है क्यूंकि जो काम ठीक से पुरुष नहीं कर पाते है वो काम सीता करके दिखाती है. सीता का मानना है की किस्मत को कोसने से बढ़िया है. अपने से मेहनत करके रुपया कमाना और खाना और जितना ही है उसमें अपने बच्चे को पढ़ाना.

Also read: रिक्शा चलाकर-दूध बेचकर खूब संघर्ष करके बने मास्टर रिटायर हुए तो, गरीब बच्चे में बाँट दिए रिटायरी में मिले 40 लाख रूपये!

Sucess Story In Hindi Sita: जब मीडिया के लोगों ने सीता से पूछा की आप यह कम अकिसे कर लेते है. इसकी कहीं ट्रेनिंग ली किससे सिखा अपने यह कम टॉम इस पर सीता नमे जवाब दिया की. हमने बहुत दिनों पहले ऋतू नाम की महिला को दिल्ली के सड़कों पर रिक्शा चलाते हुए देखा था मैंने उसे देखकर ही रिक्सा चलाना शुरू किया. और आज मै रिक्शा चलाकर इतना पैसा कमा लेती हूँ कि जिससे मेरे परिवार के भोजन के लिए पैसे आ जाते है.

Sucess Story In Hindi Sita Delhi: और उससे मेरे बच्चे के पढाई खर्चा भी ऊपर हो जाती है. दोस्तों सभी इंसान के जीवन में उतार-चढाव आते है लेकिन अगर आप अपने किस्मत के भरोसे बैठेंगे तो किस्मत आपके भरोसे बैठेगी इससे बेहतर है आप कुछ कीजिये और आगे बढिए. आज के समय के महिला जो कहते अहि हम महिला है कुछ कर नहीं सकते है उन लोगों को सीता से सिख लेनी चाहिए बाकी आप सीता के बारे में क्या सोचते है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताये बाकी इस खबर को पढने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...