uiur

दोस्तों भारतीय रेलवे दुनिया की चौथी सबसे बड़ी रेल नेटवर्क है और भारतीय रेलवे का नेटवर्क की आप इस तरह से अंदाजा लगा सकते है की एक दिन में लाखों भारतीय ट्रेन से अपने सफ़र को सुहाना बनाते है वह भी कम प्राइस में लेकिन दोस्तों अज के इस खबर में हमलोग जानेंगे भारत की सबसे बड़ी रेलवे स्टेशन के बारे में….

Also read: Bihar Weather – बिहार के इन 11 जिला में होने वाली है भारी वर्षा तेज आंधी के साथ वज्रपात जान लीजिये मौसम विभाग का अपडेट!

image 243

दोस्तों हम जिस रेलवे स्टेशन के बारे में बात कर रहे अहि वह उत्तरप्रदेश के मथुरा जिले में स्थित है और उसका नाम मथुरा जंक्शन है जो की भारत की सबसे बड़ी रेलवे जंक्शन है. इस जंक्शन से हमेशा कोई न कोई ट्रेन आते-जाते रहता है और यह सबसे वयस्त जंक्शन में से एक जंक्शन है आप इस स्टेशन से भारत के किस भी कोने के लिए गाड़ी पकड़ सकते है.

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

दोस्तों अगर हम इस रेलवे स्टेशन की खासियत के बारे में बात करें तो इस रेलवे स्टेशन की खासियत यह है की यहाँ से 7 अलग-अलग रूटों के लिए ट्रेन गुजरती है. और इस स्टेशन पर 10 प्लेटफार्म है. जहाँ हर वक़्त किसी न किसी प्लेटफार्म पर ट्रेन खड़ी ही रहती है.

Also read: Dolly Chaiwala Viral Video : दुसरे को एक टपरी में चाय पिलाने वाला खुद बुर्ज खलीफा में पीते दिखा कॉफी, लोग बोल रहे डॉली भाई का जलवा है

Also read: बिहारवासी हो जाए सावधान! पुरे प्रदेश में ज़ोरदार आँधी के साथ होगी बारिश वज्रपात का अलर्ट हो जाए सावधान इन क्षेत्रों का नाम है शामिल!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...