iuiouiol

दोस्तों हिन्दू धर्म में एक संस्कृति कहे तो रीतिरिवाज हैं की किसी के मरने के पश्चात् उसका विधिवत सभी कार्य किया जाता है उसी कार्य में से एक कार्य ऐसा भी है की आस-पड़ोस गाँव मोहल्ला के लोग को भोज भी खिलाया जाता है यह प्रथा सदियों से चली आ रही है…

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

image 845
Image Credit – Twitter

दोस्तों यह खबर बिहार की है जहाँ एक पिता के देहांत के बाद बेटे ने गाँव में भोज करने के बजाय गाँव में एक पुल जो की काफी समय से टुटा हुआ था और उससे आने-जाने में लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था दरअसल उस पुल को बनबा दिया.

image 846
Image Credit – Twitter

पूरा मामला है बिहार के मधुबनी जिले की जहाँ एक गाँव में पेशे से एक शिक्षक जिनका नाम महादेव झा था जिनका निधन किसी कारण वस हो गया और मृत्यु होने के बाद बेटे ने गाँव में भोज करने के बजाय पिता के अधुरा सपना को बेटे सुधीर झा ने पूरा किया दरअसल बताया जाता है की उनके पिता बेटे को बताये हुए थे की इस पूल को बनबाना है.

image 847
Image Credit – Twitter

महादेव झा तो अपने जिंदगी में उस पूल को नहीं बनबा पाए लेकिन उनके मरने के पश्चात् उनके बेटे सुधीर झा ने उस पूल को बना दिया दोस्तों सुधीर झा को इस कार्य के लिए लोग खूब तारीफ़ भी कर रहे है. और कह रहे है की बेटे हो तो सुधीर झा जैसे जो अपने पिता के सपने को पूरा कर सके.

image 848
Image Credit – Twitter

दोस्तों सुधीर झा के इस कार्य के बारे में आपकी क्या प्रतिक्रिया है हमें कमेंट करके जरूर बताये

image 849
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...