fhntfh

आज दारा सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं अगर आप अब भी दारा सिंह को नहीं पहचान पा रहे है तो मै आपको बता दूँ की रामायण में हनुमान का रोल निभाने वाले महान कलाकार दारा सिंह ही है जी हाँ अब उम्मीद है की आप पहचान गए होंगे.

Also read: राजधानी पटना से रतलाम और सूरत के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलाई जायेगी स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

image 217

दारा सिंह की सिर्फ इतनी सी पहचान नहीं है बल्कि दारा सिंह कूष्टि में भी महारत हाशिल किये हुए थे. और इनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज है की दारा सिंह आज तक अपने जीवन में एक भी कुश्ती नहीं हारे जहाँ भी गए जीत कर आये उसके बाद इन्हें रामायण में आने के बाद पूरी प्रसिद्धी मिली.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

image 218

दारा सिंह अपने समय के पहलवानों में सबसे टॉप लेवल के पहलवान थे. इसको आप इस तरह से समझ सकते है की दारा सिंह ने वर्ष 1959 में पूर्व विश्व चैम्पियन जार्ज गारडियान्का को हरा कर कामनवेल्थ की विश्व चैम्पियनशिप अपने नाम किया था जो की दारा सिंह को प्रतिभा को दर्शाता है.

Also read: सोच रहे है बिहार से दिल्ली जाने को तो पकड़िये यह ट्रेन मिलेगी कन्फर्म सीट दिल्ली के साथ-साथ यहाँ भी आसानी से जा सकते है, जान लीजिये रूट…

image 219

बताया जाता है की दारा सिंह को रामायण में हनुमान की भूमिका निभाने के बाद इतनी प्रसिद्धी मिली की जब दारा सिंह कहीं निकलते थे तो लोग उन्हें रियल के हनुमान मानकर प्रणाम करने लगते थे. और उन्हें खूब इज्जत देते थे जहाँ भी जाते थे आस-पास में लोगों का तांता लग जाता था.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

image 220

इन सभी चीजों के अलावा डरा सिंह का राजनितिक करियर भी है आपको बता दूँ की दारा सिंह अटल वाजपेयी के सरकार में जो की 2003 से 2009 तक था उसमें दारा सिंह राज्य सभा सदस्य थे.

image 221

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...