aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 7

एक तरफ महंगाई आसमान को छूती जा रही हैं वहीँ दूसरी ओर दिन पर दिन घरेलू एलपीजी गैस का दाम बढ़ते ही जा रहा है घटने का नाम ही नहीं ले रहा है | हरी सब्जियां फल और हर कुछ की कीमतों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है और वहीं दूसरी अभी महंगाई पुरे देश में चरम पर पहुंची हुई है |

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

जानकारी के मुताबिक सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कारपोरेशन, भारत पैट्रोलियम लिमिटेड और हिंदुस्तान पैट्रोलियम ने गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि की है। एक सप्ताह के अंदर सिलेंडर की कीमतों में दूसरी बार सबसे अधिक हुई है। देश के ज्यादातर दूसरे राज्यों के मुकाबले पहले ही अधिक महंगा गैस सिलेंडर खरीद रहे हैं।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

बिहार के तमाम शहरों के लोग इसका खामियाजा भी भुगतना हैं आपको बता दूं कि लोगों को मंगलवार तक एक 1101 रुपए में 14.2 किलो घरेलू गैस खरीद रहे थे लेकिन अब इसकी कीमत बढ़ने वाली है जहां पर बताया जा रहा है कि अब 14.2 किलो वाली गैस के ऊपर ₹50 की बढ़ोतरी की गई है।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

अगर पटना में गैस सिलेंडर की कीमत की बात करें तो पटना में 14.2 किलो घरेलू गैस की कीमत अब ₹1151 हो गया है। आपको बता दें कि एलपीजी की कीमत में सरकार के टैक्स के हिसाब अलग-अलग रहने से राज्यों में अलग-अलग गैस की कीमत होती है। जहां अभी दिल्ली में सिलेंडर की कीमत महज ₹1053 ही होगा आपको बता दूं कि पिछले दिनों कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...