aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 77

बिहार के राजधानी पटना को दरभंगा से जोड़ने वाली एक प्रमुख सड़क हाजीपुर – मुसरीघरारी एनएच -103 पर वैशाली जिले के जंदाहा में जल्द ही बाईपास बनकर तैयार हो जाएगा। केंद्र सरकार से इसके लिए भूमि अधिग्रहण को मंजूरी मिल गई है। जंदाहा बाईपास के बन जाने से पटना से दरभंगा आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होगी।

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने इस बाइपास के लिए जमीन अधिग्रहण की मंजूरी मिलने पर केंद्र सरकार का आभार प्रकट करते हुए कहा कि 52.86 करोड़ की लागत से बनने वाले इस बाइपास के लिए राज्य सरकार ने केंद्र को प्रस्ताव भेजा था। राशि की मंजूरी मिलते ही अब भू-अर्जन का काम शुरू हो जाएगा।

Also read: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी : बिहार में बना शानदार राज्य से सबसे बड़ा मॉल, इसमें लोगों को मिलेगी पीवीआर की सुविधा सहित ये चीजें,जाने…

मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि इसी वर्ष तक निविदा जारी करने का हमारा लक्ष्य है। दो साल में इस बाईपास के निर्माण को पूरा लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि दरभंगा में एयरपोर्ट के चालू हो जाने से इस सड़क की उपयोगिता और भी बढ़ गई है। अब पटना से दरभंगा जाने वाले लोगों को बीच में जाम जैसी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। अब वे बाईपास के रास्ते कम समय में दरभंगा आ- जा सकते हैं।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...