इन दिनों बिहार में गर्मी का कहर जारी है आसमान में भले सोमवार को बादल छाए हुए दिखे थे लेकिन लोगों को हरमी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. मौसम वैसा ही है अगर हम राजधानी पटना के आसपास के इलाकों के बारे में बात करें तो गर्म हवा के साथ मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद जारी है.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

इन क्षेत्रों के लोगों को मिली गर्मी से राहत!

वहीँ अगर हम बिहार के अलग-अलग हिस्से की बात करें जैसे जहानाबाद, गया, नवादाकैमूर, रोहतास, औरंगाबाद में तो आंधी तूफ़ान के जैसे तेज हवा के साथ-साथ हल्की फुहारों के साथ मेघ गर्जन भी देखने को मिली इससे लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है.

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

साथ ही इसके अलावा मौसम विभाग सूबे के दक्षिणी व उत्तर-पश्चिमी भागों के अलग-अलग हिस्से में गर्म हवा के साथ-साथ लोगों को हीट वेब से भी सतर्क रहने की बात बताई है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान सतही हवा की गति 20-30 किमी प्रतिघंटा व् स्पीड में झोके के साथ 40कम/ह रहने की उम्मीद है.

Also read: सासाराम, डीडीयू, प्रयागराज, कानपुर होते हुए यहाँ तक जायेगी ट्रेन बिहार से खुलने वाली 5 स्पेशल ट्रेन, जानिये टाइम टेबल के साथ रूट

सबसे अधिक तापमान इस शहर का है.

वहीँ मौसम विभाग की माने तो बिहार की सबसे गर्म शहर शेखपुरा रहा जिसका अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस अभी दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं सूबे में २० से अधिक ऐसे शहर है जिसका अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया है.

Also read: Patna To Delhi : पटना से नई दिल्ली के लिए आरा, बक्सर, डीडीयू के रास्ते चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखे टाइम टेबल

बिहार के इन शहरों के लिए लू का येलो अलर्ट!

इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार के १० से अधिक शहर को लू के लिए अलर्ट किया है. साथ ही घर में रहने की सलाह दी है उन शहरों में शामिल है सिवान, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, भोजपुर, नवादा, शेखपुरा, कैमूर, बक्सर, भागलपुर, सहरसा एवं बांका के लिए लू का अलर्ट जारी किया गया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...