Bullet Train Update : वन्दे भारत के बाद अब पूरा देश बहुत दिनों से बुलेट ट्रेन का इन्तजार कर रहा है की आखिकार कब तक दौड़ेगी भारत के पटरियों पर दरअसल अब बुलेट ट्रेन को लेकर नई बातें सामने आई है जहाँ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है की भारत की पहली बुलेट ट्रेन के लिए कई स्टेशनों के निर्माण में अभी प्रगति हुई है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…

इसके बाद से ऐसा लग रहा है की अगले दो साल यानी की साल २०२६ में भारत के पटरी पर वन्दे भारत ट्रेन दौड़ने लगेगी. साथ ही मंत्री ने अहमदाबाद-मुंबई रूट की तारीफ़ करते हुए बताया की अहमदाबाद-मुंबई रूट पर बुलेट ट्रेन का काम अभी बहुत अच्छे तरीके से चल रही है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

वहीँ मंत्री ने प्रोजेक्ट में देरी होने के कारण में बताया की यह प्रोजेक्ट काफी कॉम्पलेक्स प्रोजेक्ट है। इस पर तक़रीबन आज से ७ साल पहले साल 2017 से ही काम शुरू किया गया था. और सिर्फ ट्रेन के डिजाइन को ही पूरा करने में लगभग २ वर्ष से अधिक लग गए.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

इसके बाद उन्होंने अपने बातों में आगे कहा की कुछ समय महामारी के कारण खराब हो गई और कुछ महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार ने अनुमति देने से इनकार कर दिया था. जिससे इस परियोजना में देरी हुआ. लेकिन अब काम अच्छा से चल रहा है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

जानिये क्या होगी खास

  • सबसे अहम और जरूरी बात 300-320 किमी प्रति घंटे की होगी रफ़्तार
  • बचायेंगे आपके कई गुना समय
  • चंद घंटे में पंहुच जायेंगे कहीं भी
  • इस सुरंग का सबसे गहरा बिंदु 56 मीटर है।
  • बुलेट ट्रेन कॉरिडोर में 21 किमी लंबी सुरंग है।
  • 7 किमी समुद्र के नीचे का हिस्सा भी शामिल है।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...