दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा भारत के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक परीक्षा होता है इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी शामिल होते है और उसमें से कुछ ही अभ्यार्थी पास हो पाते है. वहीँ हाल ही में युपिएस्स्सी का रिजल्ट जारी किया गया है जिसमें कई सारे अभ्यार्थी पास हो पाए है.

Also read: दरभंगा , समस्तीपुर , जयनगर , दानापुर , आरा, डीडीयू से होते हुए उज्जैन, बांद्र टर्मिनल, नई दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन

वहीँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के कटिहार जिले के कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय के बारे में जिन्होंने इस सिविल सर्विस की परीक्षा में ६४०वां रैंक लाकर अपने माता-पिता सहित पुरे प्रदेश का नाम रौशन किया.

Also read: Bullet Train Update : बुलेट ट्रेन पर आया रेल मंत्री का बड़ा बयान बताया क्यूँ प्रोजेक्ट में हो रही है देरी, जानिये…

अनुप्रिया के इस उपलब्धि से उनके माता-पिता सहित पुरे गाँव के लोग प्रसन्न है वहीँ अगर हम अनुप्रिया की पिछले दिनों की बात करें तो वो अपना पढाई देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय से पूरा किया है.

Also read: बिहार के लोगों को मिलने वाली है भीषण गर्मी से छुटकारा इन जिला में होगी बारिश, जाने मौसम विभाग का ताजा अपडेट…

हलांकि उनको यह सफलता दुसरे प्रयास में मिली है. अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।इनके बारे में बताया जाता है की ये बचपन से ही पढने में काफी तेज एवं होनहार है.

Also read: बिहारवासियों को मिला बड़ी सौगात बिहार ने बनने जा रही २ बड़े हवाईअड्डे, मिला मंजूरी!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...