Bihar Weather Update : बिहार में इस समय चिलचिलाती धुप देखने को मिल रही है लोग गर्मी से परेशान है. राहत सिर्फ उन्ही को है जिनके घर में एयर कंडिशन और कूलर जैसे चीजें लगी हुई है बाकी मध्यमवर्गीय लोग बारिश के इन्तजार में है.

Also read: सफ़र कीजिये वन्दे भारत एक्सप्रेस से बचाएगी आपको पुरे 50 मिनट का समय, इस रूट पर होने जा रही है शुरू

अगर मौसम विभाग की माने तो राजधानी पटना सहित बिहार के कुछ इलाके में अभी हीट वेब की चांस बनी रहेगी बाकी इसके अलावा सूबे के कुछ हिस्से में बारिश की भी आशंका जताई गई है अगर ऐसे में बारिश होती है तो लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Also read: Special Train : रक्सौल-हावड़ा, किउल-जसीडीह आसनसोल, दुर्गापुर, झाझा के रास्ते चलाई जा रही विशेष ट्रेन, जान ले टाइम टेबल…

सबसे पहले हम बात कर लेते है हीट वेब के बारे में जो की इस समय बिहार के आधे से अधिक हिस्से में मौसम विभाग के द्वारा येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है जिनमें सूबे के नवादा, लखीसराय, बेगूसराय, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, सुपौल, अररिया, बक्सर, कैमूर, रोहतास, भोजपुर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, पटना, नालंदा, शेखपुरा जैसे इलाके में बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान में गिरावट आई है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

अगर बारिश की बात करें तो अगले 4 से ५ दिनों का अलर्ट है मुसलाधार बारिश का अनुमान है किन वहीँ पिछले दो दिनों से बिहार के अधिकतर हिस्से में बारिश देखने को मिली है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. और अगले 4 से ५ दिनों तक फिर बारिश की संभावना है.

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...