sa

फ़िल्मी अभिनेता सोनू सूद की पहल ट्रैवेल यूनियन हर जिले, ब्लॉक और ग्राम पंचायत स्तर पर ग्रामीण ग्राहकों की यात्रा जरूरतों को पूरा करने के लिए, ट्रैवेल यूनियन के सदस्यों (ट्रैवेल एजेंटों) को एक मंच प्रदान करके यात्रा सेवाओं को सुलभ बनाएगी. यानी कि इसमें ट्रैवल से जुड़े सभी काम हो सकेंगे. इसके अलावा होटल बुकिंग भी हो सकेगी. इतना ही नहीं सोनू सूद के इस ऐप की मदद से ट्रैवल कारोबारी खासकर ट्रैवल एजेंट अपनी कमाई बढ़ा सकेंगे.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

बिना निवेश के शुरू करें कारोबार ट्रैवेल यूनियन मौजूदा ट्रैवेल एजेंटों के लिए आय और विकास के अवसरों में वृद्धि करेगा. छोटे व्यापार मालिकों के लिए आय का एक अतिरिक्त जरिया बन सकता है. महत्वाकांक्षी उद्यमी के लिए नए कारोबारी अवसर प्रदान करेगा और ग्रामीण ग्राहकों की सहायता करने के लिए विश्वसनीय ट्रैवेल यूनियन सदस्यों (ट्रैवेल एजेंटों) का एक नेटवर्क तैयार करेगा.

Also read: Vande Bharat Train : इन 10 रूटों पर दौड़ रही है वन्दे भारत एक्सप्रेस जान लीजिये इन रूटों का हुआ है विस्तार, आपके समय की होगी बचत!

सबसे खास बात यह है कि अगर कोई ट्रैवल एजेंट का बिजनस शुरू करना चाहता है तो इसकी मदद से जीरो निवेश में अपना बिजनेस (Zero Investment Business Idea) शुरू कर सकता है. कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ट्रैवेल यूनियन के सदस्यों के ऑनबोर्डिंग के लिए उनसे शून्य निवेश की आवश्यकता होगी और प्रवेश की बाधा को कम करते हुए ऑनबोर्डिंग में कोई रिकरिंग लागत भी नहीं है.

Also read: कम की खबर : अब बदले हुए रूटों से चलेगी वाराणसी-प्रयागराज समेत इन रूटों की तीन ट्रेनें, जान ले पूरी बात फिर करे सफर

लॉन्च के अवसर पर, सोनू सूद ने कहा, लॉकडाउन के दौरान, मैंने ग्रामीण भारतीयों के सामने आने वाली चुनौतियों के साथ-साथ छोटे कारोबार मालिकों के संघर्षों का अनुभव किया. भारत की जरूरतों को पूरा करने और ग्रामीण नागरिकों की डिजिटल जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूल अवसरों की कमी मेरे साथ रही. वास्तव में, वर्तमान में ग्रामीण उपभोक्ताओं के पास अपनी यात्रा की पूर्व-योजना बनाने का कोई विकल्प नहीं है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

और उन्हें विभिन्न प्रकार की यात्रा जरूरतों के लिए कई ऑपरेटरों के पास भागना पड़ता है. देश में किसी को भी उद्यमिता का अवसर दे सकें जो यात्रा उद्योग में अपना करियर शुरू करना चाहता है. ट्रैवेल यूनियन, ग्रामीण ट्रैवेल एजेंटों के लिए एक बी 2 बी ट्रैवेल टेक प्लेटफॉर्म है, जो एक महत्वपूर्ण पहल है और जो उन्हें अपने इलाकों में यात्रा की सर्वोत्तम पेशकश प्रदान करने में सक्षम

source :- daily bihar

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...