aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 10

अक्टूबर माह तक फोरलेन सड़क पर वाहन फर्राटा भरेंगे जिसमें कोइलवर को भी सिक्सलेन पुल में सम्मिलित किया गया है इस कोइलवर से बक्सर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को गति मिल चुकी है मानना है  इस निर्माण कार्य में तकरीबन 17 सौ करोड़ रुपए का व्यय आएगा।आपको बता दें  यह फोरलेन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा जिससे  बिहार तथा यूपी के मध्य बेहतर रोड कनेक्टिविटी बनेगी। इसके पूर्व एक्विजिशन संबंधित समस्याएं बक्सर तथा भोजपुर जिले में आ रही थी। जिन को हल करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों तथा दोनों जिलों के डीएम के मध्य मीटिंग हुई थी।

Also read: राजधानी पटना में बनने जा रही एक शानदार सडक अनीसाबाद से एम्स तक होगी एलिवेटेड रोड का निर्माण जान लीजिये कितनी होगी लम्बाई….

कोइलवर से बक्सर तक की लंबाई के साथ कार्य तीन परियोजनाओं में

Also read: बड़ी खबर अब 2 नहीं बल्कि १ पिलर पर ही बनाई जायेगी एलिवेटेड रोड, जान लीजिये क्यूँ लेना पड़ा ब्रिज कारपोरेशन को ऐसा फैसला….

आपको बता दें कि कोइलवर से बक्सर की लंबाई 92 किमी है। लंबाई में फोरलेन रोड बनी है। यह रोड पटना बक्सर फोर लेन परियोजना का एक हिस्सा है जिसकी कुल लंबाई तकरीबन 125 किमी है।  इस परियोजना का कार्य तीन भागों में किया जा रहा है जो अक्टूबर माह तक पूरा हो जाएगा।

Also read: खुशखबरी अब पटना के लोगों को मिलेंगे जाम से राहत, जान लीजिये क्या सब होने वाली है बदलाव…

पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किमी और दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किमी तथा तीसरे भाग में आरा से बक्सर तक 48 किमी की लंबाई तक की सड़क बनाई जा रही है इस सड़क में बस स्टॉप एक टोल प्लाजा, 4 बड़े पुल के साथ 7 छोटे पुल और ट्रक और लारी एरिया, ट्रैफिक ऐड पोस्ट ,मेडिकल एड पोस्ट ,एंबुलेंस सेवा के साथ-साथ लाइटिंग की भी सहूलियत होगी। आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर 2015 में इस परियोजना की घोषणा की थी। जिसका शिलान्यास जुलाई की 22 तारीख 2017 को आरा के सांसद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके ने किया था।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...