aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb25 10

अक्टूबर माह तक फोरलेन सड़क पर वाहन फर्राटा भरेंगे जिसमें कोइलवर को भी सिक्सलेन पुल में सम्मिलित किया गया है इस कोइलवर से बक्सर फोरलेन सड़क निर्माण कार्य को गति मिल चुकी है मानना है  इस निर्माण कार्य में तकरीबन 17 सौ करोड़ रुपए का व्यय आएगा।आपको बता दें  यह फोरलेन पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से भी जोड़ा जाएगा जिससे  बिहार तथा यूपी के मध्य बेहतर रोड कनेक्टिविटी बनेगी। इसके पूर्व एक्विजिशन संबंधित समस्याएं बक्सर तथा भोजपुर जिले में आ रही थी। जिन को हल करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों तथा दोनों जिलों के डीएम के मध्य मीटिंग हुई थी।

कोइलवर से बक्सर तक की लंबाई के साथ कार्य तीन परियोजनाओं में

आपको बता दें कि कोइलवर से बक्सर की लंबाई 92 किमी है। लंबाई में फोरलेन रोड बनी है। यह रोड पटना बक्सर फोर लेन परियोजना का एक हिस्सा है जिसकी कुल लंबाई तकरीबन 125 किमी है।  इस परियोजना का कार्य तीन भागों में किया जा रहा है जो अक्टूबर माह तक पूरा हो जाएगा।

पहले भाग में पटना से कोइलवर तक 33 किमी और दूसरे भाग में कोइलवर से आरा तक 44 किमी तथा तीसरे भाग में आरा से बक्सर तक 48 किमी की लंबाई तक की सड़क बनाई जा रही है इस सड़क में बस स्टॉप एक टोल प्लाजा, 4 बड़े पुल के साथ 7 छोटे पुल और ट्रक और लारी एरिया, ट्रैफिक ऐड पोस्ट ,मेडिकल एड पोस्ट ,एंबुलेंस सेवा के साथ-साथ लाइटिंग की भी सहूलियत होगी। आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर 2015 में इस परियोजना की घोषणा की थी। जिसका शिलान्यास जुलाई की 22 तारीख 2017 को आरा के सांसद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके ने किया था।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...