AddText 07 26 10.02.12

बिहार में आनेवाले समय में परिवहन सेवा और भी बेहतर होने वाली हैं जिसके बाद बिहार के लोगों की यात्रा और भी सुगम हो जाएगी. जानकारी के अनुसार, बिहार में सड़कों के जाल को बिछाने की तैयारी की जा रही हैं. जिसके बाद बिहार में सबसे बड़ी नेशनल हाईवे की बनाने की योजना बनाई जा रही हैं. यह योजना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वरा बनाई जा रही हैं।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला के मौसम में होने वाली है भारी बदलाव वर्षा के आसार, जान लीजिये अपने क्षेत्रों का हाल?

जानकारी के अनुसार, बिहार में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के द्वरा बिहार में देश में सबसे अधिक नेशनल हाईवे बनाया जाएगा. बता दे की 650 किमी लम्बी राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कार्य के लिए एजेंसियों का काम दिया चूका हैं.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

बताया जा रहा हैं की बिहार के नालंदा, नवादा, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज मुंगेर, भागलपुर, सासाराम, भोजपुर और पटना जिलों से यह सड़कों का जाल होकर जाएगा जिसमे 15 हज़ार करोड़ रूपए खर्च की लागत आने का संभावना जताई जा रही है।

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

जानकारी के अनुसार इस राज्यमार्ग के निर्माण हो जाने के बाद बिहार के लोगों के नेशनल हाईवे की सुविधा के साथ साथ लोगों के लिए रोज़गार भी उपलब्ध होगा जिसके कारण बिहार में बेरोज़गारी की समस्या से भी राहत मिलने की संभावना हैं.

बताया जा रहा हैं की सड़कों के निर्माण होने से 30 हज़ार लोगो को काम मिलने वाला है मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के लिए में वित्तीय वर्ष 2020-21 में 7 प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जाएगा. बता दे की इस निर्माण में 3792 करोड़ रूपए से अधिक की राशि खर्च होगी।

जानकारी के अनुसार, मुंगेर मिर्ज़ा चौकी पथ पर आते हुए इसकी लम्बाई 127 km हो जाएगी. जिसपर 3793 करोड़ का खर्च आने की संभावना हैं. बात करे राजधानी पटना गया डोभी सड़क जिसकी कुल लम्बाई 117 km होगी वहीं इसपर खर्च 1610 करोड़ रूपए का आएगा, अगला है बख्तियारपुर रजौली सड़क, इस सड़क की कुल लम्बाई 98 km होगी।

Input :- Patna news

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...