1627272768682

सामान्य तौर पर मनुष्य प्रजाति में एक या जुड़वा बच्चे का जन्म होता है, लेकिन छपरा के एकमा में एक अनोखी घटना हुई है, जहां एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है। बुधवार को प्रखंड स्थित तरवनिया गांव में एक महिला ने एक साथ तीन बेटों को जन्म दिया है। जच्चे-बच्चे को देखने के लिए महिलाओं की भीड़ लग गई है।

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

जन्म देने वाली महिला बेंजू वादक वकील महतो की पत्नी धर्मशीला देवी है। परिजनों के अनुसार बिना किसी आपरेशन के ही सामान्य प्रसव से बच्चों का जन्म हुआ, जिसे देख डॉक्टर भी अचम्भित थे। छपरा की डॉक्टर विनोद कुमारी की देखरेख में बच्चों का जन्म हुआ, जो पूरी तरह स्वस्थ हैं। वकील को पहले से तीन बेटियां थीं और अब एक साथ तीन बेटों के होने पर लोग बधाइयां दे रहे हैं।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

डॉक्टर भी अचंभित, बताई अनोखी घटना
डॉ. विनोद कुमारी के निजी क्लिनिक पर महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया है। डॉक्टर ने बताया कि यह एक अद्भुत घटना है। गर्भ में एक साथ तीन बच्चों का रहना जच्चा के लिए जोखिम भरा हो सकता है, लेकिन एकसाथ तीन बच्चों को सामान्य तरीके से जन्म देना मेडिकल के लिए रिसर्च का विषय है। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

ग्रामीण बात रहे दैविक चमत्कार
तीन बच्चों को जन्म देने वाली महिला के गांव वाले भी इस घटना को दैविक चमत्कार बात रहे हैं। लोगों का कहना है कि महिला को पूर्व से तीन पुत्रिया हैं। पूजा पाठ और ईश्वर में विश्वास रखने के चलते एक साथ तीन बच्चों का जन्म हुआ है। ग्रामीण के अनुसार बैंजो प्लेयर वकील महतो बेहद मिलनसार और सामाजिक आदमी है, जिसके चलते भगवान ने इन्हें एक साथ तीन पुत्र रत्न दिए हैं।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...