1627197276098

राज्य की बहुप्रतीक्षित सड़क परियोजनाओं में शामिल औरंगाबाद से वाराणसी सिक्स लेन सड़क का निर्माण कार्य फिर से अगले महीने 15 अगस्त के आसपास शुरू होगा. सब कुछ ठीक रहा तो करीब 192 किमी लंबी सड़क 2023 में बेहतर आवागमन के लिए उपलब्ध हो सकेगी. फिलहाल यह जीटी रोड एनएच-2 फोरलेन है. इसका नया नामकरण एनएच-19 किया गया है.

Also read: बिहारवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी 3737.51 करोड़ की लागत से पटना से बक्सर तक बनेगा फोरलेन सड़क, इन दो जगहों के लिए एलिवेटेड रोड, टेंडर

ऐसे में पटना-गया-डोभी फोरलेन सड़क बन जाने के बाद पटना से वाराणसी जाने के लिए अलग से बेहतर वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध हो सकेगा. इस सड़क परियोजना का निर्माण कार्य करीब 10 साल पहले शुरू हुआ था, लेकिन जमीन अधिग्रहण सहित अन्य समस्याओं की वजह से अब तक अधूरा है.

Also read: पूरा सज-धजकर बारात लेकर निकल रहा था दूल्‍हा, उधर प्रेमिका कर रही थी इंतजार सामने आते ही चेहरे पर फेंका एसिड, उसके बाद…

इसे लेकर पिछले दिनों नयी दिल्ली में एनएचएआई के वरिष्ठ अधिकारियों और परियोजना के ठेकेदार सोमा-रोडिस के बीच बैठक हुई. इस बैठक में सभी समस्याओं का निराकरण कर एनएचएआई ने फिर से काम शुरू करने की जिम्मेदारी पुराने ठेकेदार को सौंपी है.

Also read: ट्रक पर रखा था हवाई जहाज उसे देखने के लिए सड़क पर जुट गई भारी भीड़, लोग बोले जिंदगी में पहली बार इतना पास से देखे है!

करीब 192 किमी लंबाई में इस सड़क का करीब 135 किमी हिस्सा बिहार और 57 किमी उत्तर प्रदेश में है. 2011 में इसका निर्माण कार्य शुरू होने के समय इसकी लागत करीब 2848 करोड़ रुपये होने का अनुमान था. अब 10 साल बाद इसका निर्माण फिर से शुरू होने पर लागत बढ़ने की संभावना है.

Also read: अब गरीब मजदूर को भी आसानी से कम कीमत में स्टेशन पर मिलेंगे खाना और पानी मात्र 3 रुपया में स्वच्छ पानी और इतने में खाना, जाने….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...