Site icon First Bharatiya

बिहार में सरकार ने तय किए बालू बिक्री के रेट, परेशानी हो तो इन फोन नंबरों पर करें कॉल

1627054366488

: दो दशक पहले जब बिहार राज्य बंटवारा हुआ था तो कहा जाता था कि सारे खनिज और कल-कारखाने झारखंड में चले गए। बिहार में केवल बालू और आलू बचे हैैं। लेकिन, अब उसमें भी लूट जारी है। माफिया दोनों हाथों से धन बटोर रहे हैं।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से अवैध खनन कर सरकारी खजाने में सेंध लगा रहे हैं। लेकिन, अब राज्य सरकार बालू का अवैध धंधा करने वाले माफियाओं पर पूरी तरह से शिकंजा कसने की पूरी तैयारी कर ली है। बता दे की बिहार सरकार के खान एवं भू-तत्व विभाग ने बालू की किल्लत और कालाबाजारी की चर्चा के बीच चार जिलों में बालू की कीमत निर्धारित कर दी है। साथ ही संपर्क पदाधिकारियों के नाम व मोबाइल नंबर भी जारी किए हैं। जो व्यक्ति बालू खरीदना चाहते हैं वे पदाधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं। विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

इन 4 जिलों के रेट निर्धारित किए गए: बताते चले की खान एवं भू-तत्व विभाग द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पटना जिले में बालू की कीमत प्रति सौ सीएफटी 4027 रुपये निर्धारित की गई है। जबकि भोजपुर में चार हजार रुपये प्रति सौ सीएफटी बालू मिल सकेगी। वही औरंगाबाद और रोहतास में बालू के सौ सीएफटी के लिए 3950 रुपये अदा करने होंगे।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

ये रहा संबंधित पदाधिकारियों का मोबाइल नंबर : बता दे कि विभाग ने लोगों की सहूलियत के लिए इन चार जिलों के अफसरों के नाम और नंबर भी जारी किए हैं। इस नंबर पर डायरेक्ट फोन करके अफसरों से बालू कीमत पता कर सकते हैं। औरगाबाद के का नंबर 7294805905, भोजपुर के आनंद प्रकाश 7549125357, पटना के लिए सन्नी कुमार 9771959633 और रोहतास के लिए गणेश दत्त 854441232 को प्रभारी बनाया गया है। साथ ही विभाग ने नियंत्रण कक्ष 0612-2215350 व 2215351 पर संपर्क कर बालू की उपलब्धता की कीमत की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

Exit mobile version