AddText 07 20 09.34.29

बिहार के औरंगाबाद के रास्ते झारखण्ड के तरफ जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है, औरंगाबाद से झारखंड सीमा तक जीटी रोड के दिन बहुरने वाले हैं। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने जीटी रोड के शेरघाटी स्ट्रेच को छह लेन बनाने को मंजूरी दे दी है। जिसे 1300 करोड़ की लागत से पूरा किया जायेगा।

Also read: भीषण गर्मी में आराम से जाना चाहते है दिल्ली तो आपके लिए ये ट्रेन रहेगा बेहतरीन जान लीजिये टाइम टेबल…

इस परियोजना के तहत जीटी रोड के शेरघाटी स्ट्रेच में औरंगाबाद के बनिया से लेकर बाराचट्टी के चोरदाहा तक करीब 70 किमी लम्बी सड़क का चौड़ीकरण होना है। शेरघाटी खंड में छह लेन की इस परियोजना को दो भागों में क्रमश: 30 व 40 किमी की लंबाई में बांटकर टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जानी है। शेरघाटी से बनिया तक 30 किमी लंबे हिस्से के निर्माण पर 600 करोड़ , जबकि शेरघाटी से बाराचट्टी के चोरदाहा वाले 40 किमी लम्बे हिस्से पर 700 करोड़ खर्च होंगे।

Also read: Mausam Update : होने वाली है भारी बारिश आएगी आंधी तूफ़ान गिरेगी ओलावृष्टि जान लीजिये तजा अपडेट

एनएचएआई के एक अधिकारी के मुताबिक शेरघाटी से बाराचट्टी वाले हिस्से में चौड़ीकरण का काम शुरू करने के पूर्व सड़क किनारे की तमाम संरचनाओं को हटा दिया गया है। यदि सब ठीक रहा तो चंद हफ्तों में सड़क निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

Also read: बिहार में बनने जा रहा है 4 हजार करोड़ की लागत से शानदार एक्सप्रेसवे अब इतने घंटे में जा सकेंगे दिल्ली, जानिये…

आपको बता दे कि सड़क चौड़ीकरण की इस परियोजना में 14 बड़े पुलों के साथ 30 छोटे पुलों का भी निर्माण किया जायेगा, साथ ही इस प्रोजेक्ट के लिए शेरघाटी, डोभी और बाराचट्टी आदि इलाके में सड़क किनारे के मकानों, भवनों को कुछ महीने पहले ही तोड़ा जा चुका है।

Also read: भागलपुर से सप्ताह में 6 दिन खुलेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस जारी हुआ Time Table मिलेगी ये साड़ी सुविधाएं 130 किलोमीटर प्रति घंटा की होगी स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...