Site icon First Bharatiya

फ्री राशन: राशनकार्ड वालों को मुफ्त चावल के बदले चाहिए गेहूं

AddText 07 12 12.17.21

आगरा के गरीब लोग चावल नहीं गेहूं खाना चाहते हैं। यह हम नहीं इन दिनों राशन की दुकान पर पहुंच रहे लोग कह रहे हैं। सरकार द्वारा मुफ्त में मिल रहे चावल और गेहूं के बजाए अधिकांश लोग चावल के बदले गेहूं की मांग कर रहे हैं। कार्डधारकों की इस मांग से राशन डीलर परेशान हैं। मांग पूरी न करने पर कई जगह विवाद की स्थिति भी बन रही है। 

Also read: Railway News : हावड़ा से गांधीधाम और गया से आनंद विहार के लिए चल रही स्पेशल ट्रेन, जान लीजिये टाइम टेबल…

गरीब लोगों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दे रही है। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल और अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मिल रहा है।

Also read: Bihar Weather Update : खुशखबरी बिहार के इन 10 जिला में होगी बारिश, इन 8 जिला में चलेगी लू , जाने पूरी अलर्ट

परंतु कार्डधारक चावल के बजाए राशन डीलर पर गेहूं देने का दबाव बना रहे हैं। एक राशन डीलर ने बताया कि उनकी दुकान पर 50 से अधिक कार्डधारक चावल के बदले गेहूं देने की मांग कर चुके हैं। मना करने पर वाद-विवाद करते हैं।

Also read: बिहार में बनकर तैयार हुआ एक और फ्लाइट रेस्टोरेंट लोगों को मिलेंगे फ्लाइट वाला फील, जाने कहाँ हुआ है चालू

सरकार द्वारा निर्धारित प्रति यूनिट गेहूं/चावल ही सभी राशनकार्डधारकों को दिया जाएगा। चावल के बदले गेहूं की मांग पूरी नहीं की जा सकती। लोग राशन डीलर पर चावल के बदले गेहूं देने का दबाव न बनाएं। 

Also read: Bihar Weather Update : अच्छी खबर बिहार के इन १२ जिलों में होने वाली है तगड़ी बारिश गिरेंगे ओला पत्थर, जाने अपने क्षेत्रों का हाल?

साभार :- Hindustan

Exit mobile version