AddText 07 12 12.17.21

आगरा के गरीब लोग चावल नहीं गेहूं खाना चाहते हैं। यह हम नहीं इन दिनों राशन की दुकान पर पहुंच रहे लोग कह रहे हैं। सरकार द्वारा मुफ्त में मिल रहे चावल और गेहूं के बजाए अधिकांश लोग चावल के बदले गेहूं की मांग कर रहे हैं। कार्डधारकों की इस मांग से राशन डीलर परेशान हैं। मांग पूरी न करने पर कई जगह विवाद की स्थिति भी बन रही है। 

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

गरीब लोगों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दे रही है। पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल और अंत्योदय कार्डधारकों को 20 किलो गेहूं व 15 किलो चावल मिल रहा है।

Also read: Petrol Disel Price : इन जगहों पर लगातार कम रहे तेल की कीमत, इन शहरों में हो रही महंगा जाने आपके क्षेत्रो में कितनी है भाव…

परंतु कार्डधारक चावल के बजाए राशन डीलर पर गेहूं देने का दबाव बना रहे हैं। एक राशन डीलर ने बताया कि उनकी दुकान पर 50 से अधिक कार्डधारक चावल के बदले गेहूं देने की मांग कर चुके हैं। मना करने पर वाद-विवाद करते हैं।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

सरकार द्वारा निर्धारित प्रति यूनिट गेहूं/चावल ही सभी राशनकार्डधारकों को दिया जाएगा। चावल के बदले गेहूं की मांग पूरी नहीं की जा सकती। लोग राशन डीलर पर चावल के बदले गेहूं देने का दबाव न बनाएं। 

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

साभार :- Hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...