AddText 07 05 08.26.22

अभी के समय में ज़मीन से बड़ा व्यापार कुछ भी नहीं, अगर इस लॉकडाउन की बात की जाए तो इस दौरान दो ही व्यापार सबसे ऊपर रहा पहला दवाखाना दूसरा ज़मीन की ख़रीद बिक्री। इस लिहाज़ से सभी के लिए यह मौक़ा बेहद की सुनहरा साबित हो सकता है।

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

इस व्यापार में घाटे की कोई गुंजाइश ही नहि बल्कि मुनाफ़ा सत प्रतिशत है। अगर आपकी भी ज़मीन एनएच के किनारे है तो आपको बता दें की सरकार पूरे देश में फैले नैशनल हाइवे के किनारे माइक्रो मार्केट के लिए ज़मीन ख़रीद रही है, और इसकी क़ीमतों में भारी बढ़ोतरी होने वाली है। आइए जाने विस्तार से,

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

जेएलएल के द्वारा जारी जानकारी के अनुसार हाइवे के किनारे के ज़मीनो के दाम में 80 फ़ीसद की बढ़ोतरी होने वाली है, अगर आप भी उठाना चाहते है इसक्का फ़ायदा तो आइए बताते है आप भी किस प्रकार उठा सकते है फ़ायदा। पूर्व प्रस्तावित आने वाले 5 वर्षों में नेशनल हाइवे अथॉरिटी के द्वारा कुल 22 राज्यों में 3000 हेक्टेयर ज़मीन पर प्राईवेट सेक्टर के साथ मिलकर माइक्रो मार्केट का विकाश करना है।

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

जिसमें NHAI द्वारा 650 ज़मीनो को चुना जा चुका है, जिनमे 94 ज़मीन मुख्यतः दिल्ली और मुंबई एक्सप्रेस-वे से सटे हुए है। अभी और भी बहुत सारा ज़मीन NHAI द्वारा ख़रीदी जानी है, जेएलएल के सलाहकार का कहना है की आने वाले समय में ज़मीन के रेट में 80 फ़ीसद तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इसलिए अगर आपकी ज़मीन हाइवे के किनारे है तो आपको भी बेहतर रिटर्न मिल सकता है। या अगर आप हाइवे के किनारे ज़मीन में निवेश करते है तो आपको कुछ ही सालो में बेहतरीन रिटर्न की प्राप्ति होगी।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...